April 22, 2024
  • होम
  • MP Election: 15 साल बाद राहुल गांधी आज आएंगे हरदा, आदिवासियों को साधने की करेंगे कोशिश

MP Election: 15 साल बाद राहुल गांधी आज आएंगे हरदा, आदिवासियों को साधने की करेंगे कोशिश

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज हरदा जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान टिमरनी विधानसभा के सिराली नगर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी दोपहर करीब दो बजे सिराली पहुंचेंगे और हरदा जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे. सिराली तहसील आदिवासी बहुल इलाका है जो बैतूल जिले की सीमा और सिराली के वन क्षेत्र से खंडवा की हरसूद विधानसभा से जुड़ी हुई हैं. कांग्रेस अपनी सभा के जरिए आदिवासी वोटरों को साधने की कोशिश कर रहे है. आपको बता दें कि 15 साल पहले 2008 में हरदा जिले में राहुल गांधी आए थे. 2008 में हरदा विधानसभा के उम्मीदवार हेमंत टाले के समर्थन में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया था।

गौरतलब है कि आरक्षित टिमरनी विधानसभा में आदिवासी वर्ग के लिए इस बार रोचक और कड़ा मुकाबला हो रहा है. इस सीट पर सगे चाचा भतीजे चुनाव लड़ने के लिए आमने सामने उतरे हैं. भाजपा से संजय शाह उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला करने के लिए उनके ही सगे भतीजे कांग्रेस के उम्मीदवार अभिजीत शाह है. दोनों दूसरी बार मैदान में उतरे हैं. इसके पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में दोनों के बीच कांटे की टक्कर हुई थी. कांग्रेस के अभिजीत शाह कुछ ही वोटों से अपने चाचा भाजपा के संजय शाह से मात्र 2213 वोटों से हार गए थे।

इस सीट पर पूरे प्रदेश की निगाह

आपको बता दें कि कांग्रेस-भाजपा ने हरदा जिले की दोनों विधानसभा में प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. हरदा से कांग्रेस के आरके दोगने और भाजपा के कमल पटेल चुनाव में आमने-सामने उतरे हैं. वहीं टिमरनी विधानसभा से भाजपा के संजय शाह और कांग्रेस के अभिजीत शाह चुनावी मुकाबले में उतरे हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में जिले के विधानसभा क्षेत्रों में यही उम्मीदवार दोनों दलों से चुनव लड़े थे. टिमरनी विधानसभा में चाचा-भतीजे के बीज हो रहे टक्कर पर पूरे प्रदेश की निगाह है।

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो