March 2, 2024
  • होम
  • MP: भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, दिग्विजय बोले- बिकाऊ नहीं टिकाऊ माल को टिकट देंगे…

MP: भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, दिग्विजय बोले- बिकाऊ नहीं टिकाऊ माल को टिकट देंगे…

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 26, 2023, 1:08 pm IST

भोपाल :इस साल के अंत तक देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं जिसमें से एक मध्य प्रदेश भी है. इस राज्य को लेकर सत्ताधारी भाजपा बेहद सतर्क मोड़ पर है. जहां खुद पीएम मोदी भी इस साल सात बार मध्य प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. इसी क्रम में भाजपा ने भी सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में सात सांसदों को केंद्र से सीधा विधानसभा में लड़ने के लिए मैदान में उतारा है. जहां भाजपा के इस सियासी दांव को लेकर कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं. दूसरी ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी बीजेपी को घेरा है.

क्या बोले दिग्विजय सिंह?

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व सीएम और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, बीजेपी घबरा गई है, इसलिए इन लोगों को टिकट दिया है. अब देखना ये है कि कौन किसको निपटाता है. ‘कांग्रेस के जंग लगा लोहा’ वाले बयान पर दिग्विजय ने टिप्पणी की और कहा, पीएम की भाषा देखिए. ऐसे कोई पीएम भाषण देते हैं क्या? ये पीएम पद की गरिमा ही गिरा देते हैं दिग्विजय से जब कांग्रेस के टिकट वितरण पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस बार हम बिकाऊ नहीं, टिकाऊ माल को टिकट देंगे.

भाजपा की दूसरी लिस्ट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों के भी नाम हैं. इसके अलावा बीजेपी के दो सांसदों के भी इस लिस्ट में नाम हैं, जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. खास बात तो यह है कि सभी को पिछले चुनाव में हारी हुई सीटों से उम्मीदवार बनाया गया है.

ये बड़े नेता भी लड़ेंगे चुनाव

मोदी सरकार में सीनियर मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रहलाद पटेल को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है. खास बात यह है कि प्रहलाद पटेल को छोड़कर दोनों मंत्रियों को पिछले चुनाव में हारी हुई सीटों पर टिकट दिया गया है. जिनमें नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना जिले की दिमनी सीट और फग्गन सिंह कुलस्ते को मंडला जिले की निवास सीट से टिकट दिया गया है. इसके अलावा प्रहलाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर से टिकट दिया गया है, उनके भाई जालम सिंह पटेल का टिकट काट दिया गया है.

Tags