June 26, 2024
  • होम
  • बृजभूषण के खिलाफ नाबालिग महिला रेसलर ने वापस ली शिकायत? लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

बृजभूषण के खिलाफ नाबालिग महिला रेसलर ने वापस ली शिकायत? लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 4, 2023, 10:28 pm IST

नई दिल्ली: कैसरगंज से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस समय यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे हुए हैं. महिला पहलवानों ने उनके खिलाफ ये आरोप लगाए हैं जिनमें एक नाबालिग महिला रेसलर भी शामिल है. इस शिकायत को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ 2 FIR दर्ज़ की थी जिसमें से एक POCSO एक्ट के तहत दर्ज़ की गई थी.

 

नहीं हुई आधिकारिक पुष्टि

अब बताया जा रहा है कि जिस नाबालिग लड़की ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था उसने अपना बयान कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने वापस ले लिया है. हालांकि अब तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दो दिन पहले नाबालिग महिला रेसलर ने अपने आरोप वापस ले लिए थे. बता दें, आमतौर पर पॉक्सो एक्ट के तहत जब मुकदमा दर्ज़ करवाया जाता है तो आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाता है. लेकिन बृजभूषण के केस में ऐसा नहीं हुआ. पुलिस ने नाबालिग की शिकायत के बाद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया. पुलिस की इस कार्रवाई पर महिला पहलवानों के साथ-साथ मीडिया ने भी सवाल किए थे.

खापों ने दिया अल्टीमेटम

हालांकि भाजपा की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन बीते दिनों बृजभूषण शरण सिंह को पार्टी की ओर से कड़ी हिदायत दी गई थी. उन्हें मीडिया के सामने इस मामले में किसी भी प्रकार की बयानबाजी करने से रोका गया था क्योंकि उनके बयान के बाद से ये मामला ज़्यादा गरमा रहा था. इस पूरे मामले में पहलवानों को किसान नेता राकेश टिकैत और नरेश टिकैत के साथ-साथ खाप पंचायतों का भी साथ मिला है. खापों ने सरकार को अल्टीमेटम भी दे दिया है कि अगर सरकार ने जल्द ही WFI अध्यक्ष की गिरफ्तारी नहीं की तो आगामी दिनों में पहलवान आंदोलन को बड़ा रूप दिया जाएगा.

बालासोर हादसे पर आया रेलवे बोर्ड का बयान, जानिए क्या कहा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन