June 17, 2024
  • होम
  • Opposition Meet in Bengaluru: विपक्षी दलों की बैठक शुरू, खरगे बोले कांग्रेस को नहीं PM पद में दिलचस्पी

Opposition Meet in Bengaluru: विपक्षी दलों की बैठक शुरू, खरगे बोले कांग्रेस को नहीं PM पद में दिलचस्पी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 18, 2023, 12:43 pm IST

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो गई है. 17 जुलाई से शुरू हुई इस दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा दिन है जिसमें 26 UPA सहयोगी दलों के नेता शामिल हुए हैं. बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस के सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी ना होने की बात कही है.

 

‘सत्ता या प्रधानमंत्री पद में नहीं दिलचस्पी’

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘मैंने एमके स्टालिन के जन्मदिन पर चेन्नई में पहले ही कहा था कि कांग्रेस को सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है. इस बैठक में हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है।’ यह हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा के लिए है.

‘झूठे मामले दर्ज कराए जाते हैं’

जानकारी के अनुसार कांग्रेस की अध्यक्षता में हो रही बेंगलुरु बैठक की शुरुआत में मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, हर संस्था को विपक्ष के खिलाफ हथियार बनाया जा रहा है. सीबीआई, ईडी और आयकर का नियमित रूप से उपयोग किया जाता है। हमारे नेताओं पर झूठे आपराधिक मामले दर्ज कराए जाते हैं ताकि वे कानूनी प्रक्रिया में फंस जाएं।’ हमारे सांसदों को निलंबित करने के लिए संवैधानिक प्राधिकारियों का उपयोग किया जाता है। विधायकों को बीजेपी में जाने और सरकारें गिराने के लिए ब्लैकमेल या रिश्वत दी जा रही है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, हम जानते हैं कि राज्य स्तर पर हममें से कुछ लोगों के बीच मतभेद हैं. ये मतभेद वैचारिक नहीं हैं. ये मतभेद इतने बड़े नहीं हैं कि हम आम आदमी और मध्यम वर्ग, युवाओं, गरीबों, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के लिए इन्हें अपने पीछे नहीं रख सकते, जिनके अधिकारों को पर्दे के पीछे चुपचाप कुचला जा रहा है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन