April 22, 2024
  • होम
  • ज्योति मौर्य केस: बढ़ीं मनीष दुबे की मुश्किलें, निलंबन के साथ FIR दर्ज़ करने की मांग

ज्योति मौर्य केस: बढ़ीं मनीष दुबे की मुश्किलें, निलंबन के साथ FIR दर्ज़ करने की मांग

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 12, 2023, 7:53 am IST

नई दिल्ली: अपने प्रेम-प्रसंग को लेकर चर्चा में आईं SDM ज्योति मौर्य के मामले में रोज़ नए-नए मोड़ आ रहे हैं. ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. अब विवाहित SDM के कथित प्रेमी मनीष दुबे की भी मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं.

धूमिल हो रही प्रशासनिक छवि

दरअसल मनीष दुबे भी कार्रवाई के घेरे में आ सकते हैं. मनीष दुबे के खिलाफ FIR दर्ज करने और संस्पेंड करने की संस्तुति की गई है. गौरतलब है कि विवाहेतर संबंधों के कारण मनीष दुबे और एसडीएम ज्योति मौर्य का नाम इन दिनों चर्चा में है. इस मामले को लेकर उनकी प्रशासनिक छवि को चोट पहुंची है.

व्हाट्सएप चैट की होगी जांच

अब Dg होमगार्ड BK Maurya ने मनीष दुबे को निलंबित किए जाने और उनके खिलाफ FIR दर्ज़ किए जाने की सिफारिश की है. डीजी होमगार्ड ने DIG की जांच रिपोर्ट के आधार पर शासन को अपनी संस्तुति भेज दी है. इसमें Dg ने कहा है कि एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की हत्या की साजिश की ऑडियो की जांच हो जिसके लिए मनीष दुबे के खिलाफ FIR दर्ज़ की जाए. इस संस्तुति पर शासन जल्द ही निर्णय लेगा। गौरतलब है कि मनीष दुबे की SDM ज्योति मौर्य के साथ कथित व्हाट्सएप चैट लीक हुई थी जिसमें ज्योति के पति आलोक को जान से मारने की बात कही गई थी. ऐसे में महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं जहां उन्हें सस्पेंड करने की भी मांग की जा रही है.

जानिए कौन हैं मनीष

मनीष दुबे उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं। वर्तमान में महोबा में होमगार्ड के जिला कमांडेंट के पद पर तैनात हैं। जानकारी के मुताबिक इससे पहले उनकी तैनाती गाजियाबाद में थी। मनीष भी शादीशुदा हैं। मनीष और ज्योति की मुलाकात आधिकारिक तौर पर हुई थी। काम की वजह से मिलते-मिलते दोनों के बीच दोस्ती हो गई और फिर नजदीकियां बढ़ गई। ज्योति के पति आलोक के मुताबिक उन्होंने 2020 में अपनी पत्नी को लखनऊ के एक होटल में उनके प्रेमी के साथ रंगे हाथ पकड़ा था। जिसके बाद ज्योति ने अफेयर की बात कबूल करते हुए तलाक मांगा था। हालांकि आलोक ने तलाक देने से मना कर दिया था।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो