April 25, 2024
  • होम
  • Parliament Monsoon Session 2023: मणिपुर जल रहा है PM ईस्ट इंडिया पर बात कर रहे हैं… राज्यसभा में बोले खरगे

Parliament Monsoon Session 2023: मणिपुर जल रहा है PM ईस्ट इंडिया पर बात कर रहे हैं… राज्यसभा में बोले खरगे

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 25, 2023, 1:05 pm IST

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है जहां पहले ही दिन से मणिपुर हिंसा को लेकर दोनों सदनों में बवाल जारी है. मंगलवार को भी संसद की कार्यवाही से पहले बीजेपी ने इस सत्र की पहली संसदीय दल की बैठक बुलाई। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी महागठबंधन INDIA के खिलाफ जमकर निशाना साधा. इसी क्रम में राजयसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी जमकर मोदी सरकार पर बरसे.

पीएम मोदी पर कहा ये

 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, आज मणिपुर जल रहा है, वहां दुष्कर्म हो रहे हैं। मणिपुर की बात हम कर रहे हैं और यहां प्रधानमंत्री ईस्ट इंडिया की बात कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर की स्थिति के बारे में विस्तृत बयान देना चाहिए और देश की जनता को भरोसे में लेना चाहिए.

ट्वीट कर साधा निशाना

इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा, मणिपुर में 83 दिनों से जारी हिंसा पर प्रधानमंत्री को संसद में विस्तृत बयान देने की जरूरत है। बेहद भयावहता की कहानियां अब धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, भारत ने मणिपुर हिंसा पर मोदी सरकार से जवाब मांगा। पूर्वोत्तर में हालात नाजुक हैं और मणिपुर हिंसा का असर दूसरे राज्यों पर भी पड़ता दिख रहा है. यह हमारे संवेदनशील सीमावर्ती राज्यों के लिए अच्छा नहीं है.

उन्होंने आगे लिखा, अब समय आ गया है कि पीएम मोदी अपना अहंकार त्यागें और मणिपुर पर देश को विश्वास में लें। पीएम मोदी को बताना चाहिए कि उनकी सरकार हालात सुधारने के लिए क्या कर रही है और मणिपुर में हालात कब सामान्य होंगे.

 

दोनों सदन स्थगित

आज संसद सत्र का चौथा दिन था. आज लोकसभा जैसे ही सुबह 11 बजे शुरू हुई उसके 3 मिनट बाद ही 2 बजे कर स्थगित कर दी गई. विपक्ष लगातार मणिपुर मामले पर विस्तृत चर्चा करने की मांग कर रहा है वहीं सरकार अल्पकालिक चर्चा की बात कर रहा है. वहीं राज्यभा की कार्यवाही भी भारी हंगामे के बीच 2 बेज तक ले लिए स्थगित कर दी गई है. विपक्ष की मांग है कि लोकसभा और राज्यसभा में पीएम मोदी आकर बयान दें.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन