महाराष्ट्र: BJP नेता किरीट सोमैया के खिलाफ संजय राउत ने किया मानहानि का केस, जानें क्या है पूरा मामला

मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. कथित अपमानजनक ट्वीट को लेकर मुलुंड की मजिस्ट्रेट कोर्ट में सोमवार (12 जून) को यह केस दायर किया गया. संजय राउत के वकील सुदीप सिंह ने अदालत से सोमैया के खिलाफ आईपीसी की धारा 500 (मानहानि की सजा) के तहत दंडनीय अपराध का संज्ञान लेने का आग्रह किया है.

शिकायत में संजय राउत ने क्या कहा है?

सोमवार को दायर किए गए मुकदमे में राउत ने कहा है कि आरोपी ने साल 2022 में अपने ट्विटर अकाउंट से मेरे खिलाफ मानहानिकारक बयानों के साथ कुछ ट्वीट किए, जो पूरी तरह से अनुचित बयान है. राज्यसभा सांसद ने कहा कि वे बीजेपी के नेता के इन बयानों से बिल्कुल हैरान हैं. संजय राउत ने किरीट सोमैया के पांच ट्वीट्स का हवाला देते हुए कहा कि उनके ट्विटर अकाउंट से झूठे, मनगढ़ंत और बिना किसी सबूत के आरोप लगाए गए. ये सभी ट्वीट्स बेहद अपमानजनक और मेरी साख व प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए किए गए थे. अब उम्मीद है कि कोर्ट आने वाले दिनों में इस मामले की सुनवाई करेगी.

नोटिस भेजकर माफी की मांग की थी

इससे पहले संजय राउत ने बीते फरवरी महीने मे इसी मामले को लेकर किरीट सोमैया को कानूनी नोटिस भेजकर माफी की मांग की थी. नोटिस में राउत ने सोमैया से कहा था कि वे अपने झूठे और निराधार आरोपों को लेकर बिना शर्त सार्वजनिक माफी मांगे. इसके साथ ही शिवसेना (UBT) सांसद ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर सोमैया ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ मानहानि का केस करेंगे.

महाराष्ट्र में ‘बालासाहेब’ की बात… दिल्ली जाकर ‘मुजरा’ करने लगते हैं- संजय राउत का शिंदे पर बड़ा हमला

2024 के बाद देश में होगी गठबंधन की सरकार- संजय राउत का बड़ा दावा

Latest news