May 23, 2024
  • होम
  • Karnataka Elections: पूर्व प्रधानमंत्री और JDS प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने हासन में किया मतदान

Karnataka Elections: पूर्व प्रधानमंत्री और JDS प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने हासन में किया मतदान

बेंगलुरु। कर्नाटक की जनता आज विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाल रही है। राज्य में सभी 224 सीटों पर एक साथ मतदान हो रहा है। इस बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने हासन जिले में एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया है।

एचडी कुमारस्वामी ने भी किया मतदान

इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने परिवार के साथ रामनगर के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया। वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी (JDS) किंग बनने जा रही है। कुमारस्वामी ने कहा कि हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि उचित विकास पाने के लिए जेडीएस उम्मीदवारों को आशीर्वाद दें।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने डाला वोट

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्नी राधाबाई खड़गे के साथ कालाबुरागी के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला है। मतदान करने से पहले खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेगी। हमें 130-135 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं।

कांग्रेस नेता शिवकुमार ने ये दावा किया

इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया। मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि मुझे 200 प्रतिशत विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी 140 से ज्यादा सीटें जीतेगी और हम पूर्व बहुमत से सरकार बनाएंगे ।शिवकुमार ने कहा कि चुनाव के बाद जेडीएस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं कर्नाटक की जनता से अपील कर रहा हूं कि कृपया गैस सिलेंडरों के दाम को देखकर वोट करेंगे। डीके शिवकुमार ने सभी कांग्रेस नेताओं से बूथ के बाहर गैस सिलेंडर रखने की सलाह दी है।

कर्नाटक चुनाव: 224 सीटें, 2,615 उम्मीदवारों के बीच टक्कर, 5 करोड़ से अधिक मतदाता चुनेंगे नई सरकार

कर्नाटक चुनाव: दागी उम्मीदवारों को जमकर दिए गए टिकट, BJP ने सबसे ज्यादा दागियों को मैदान में उतारा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन