Karnataka: डीके शिवकुमार ने JDS से गठबंधन की संभावना से किया इंकार, कहा-कांग्रेस अपने दम पर बनाएगी सरकार

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा की सभी 224 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया। मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि मुझे 200 प्रतिशत विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी 140 से ज्यादा सीटें जीतेगी और हम पूर्व बहुमत से सरकार बनाएंगे।

JDS से गठबंधन का कोई चांस नहीं

कांग्रेस नेता शिवकुमार ने कहा कि चुनाव के बाद जेडीएस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं कर्नाटक की जनता से अपील कर रहा हूं कि कृपया गैस सिलेंडरों के दाम को देखकर वोट करेंगे। डीके शिवकुमार ने सभी कांग्रेस नेताओं से बूथ के बाहर गैस सिलेंडर रखने की सलाह दी है।

बीजेपी के भ्रष्टाचार को सब जानते हैं

डीके शिवकुमार ने आगे कहा कि आज युवा मतदाताओं के पास अच्छा अवसर है। उन्हें बदलाव के लिए वोट करना चाहिए। राज्य में महंगाई और भ्रष्टाचार के बारे में सब जानते हैं। मुझे यकीन है कि जनता बदलाव के लिए वोट करेगी और हमें 141 सीटें हासिल होंगी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने जा रही है।

बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

बता दें कि इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने राज्यभर में जमकर रैली और रोड शो किए। जहां सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय नेतृत्व के सभी बड़े नेताओं ने धुआंधार चुनाव प्रचार किया। वहीं, मुख्यमंत्री विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने खूब प्रचार किया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी जनसभा को संबोधित किया।

कर्नाटक चुनाव: 224 सीटें, 2,615 उम्मीदवारों के बीच टक्कर, 5 करोड़ से अधिक मतदाता चुनेंगे नई सरकार

कर्नाटक चुनाव: दागी उम्मीदवारों को जमकर दिए गए टिकट, BJP ने सबसे ज्यादा दागियों को मैदान में उतारा

Latest news