June 21, 2024
  • होम
  • कारगिल विजय दिवस: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपना पहले ट्वीट देश के जवानों के नाम किया

कारगिल विजय दिवस: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपना पहले ट्वीट देश के जवानों के नाम किया

 

नई दिल्ली। देश आज कारगिल विजय दिवस (Kargil vijay diwas) की 23 वीं वर्षगांठ मना रहा है. ये देश में हर वर्ष 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस रूप में मनाया जाता है. इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर कारगिल के शहीद वीरों को श्रद्धांजलि दी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर वीर सैनिकों दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि,”कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है. भारत मां की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर जवानों को मैं नमन करती हूं. सभी देशवासी, उनके और उनके परिवारजनों के प्रति सदैव ऋणी रहेंगे. जय हिन्द!

पीएम मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

वहीं, पीएम मोदी ने कारगिल विजय दिवश पर मौके पर ट्वीट कर कहा कि, कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है। इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन। जय हिंद!

रक्षा मंत्री राजनाथ ये लिखा

बता दें कि इस खास दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा कि, ”कारगिल विजय दिवस पर, देश हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है. उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए बेहद कठोर परिस्थितियों में बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ी थी. उनकी वीरता और अदम्य भावना हमेशा भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में अंकित रहेगी.

कारगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ

इस साल कारगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी. भारतीय सेना ने दिल्ली से कारगिल विजय दिवस मोटर बाइक अभियान को हरी झंडी दिखा दी है. युद्ध स्मारक पर ध्वजारोहण समारोह के लिए एक विशेष कार्यक्रम की योजना भी बनाई गई है. साथ ही, शहीदों के परिवारों का स्मारक स्थल में सम्मान किया जाएगा. इस अवसर पर द्रास में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करने की भी योजना है, कार्यक्रम में शेरशाह की टीम भी मौजूद रहेगी.

 

President Draupadi Murmu: शपथ लेने के बाद द्रौपदी मुर्मू बोली- मेरा राष्ट्रपति बनना देश के हर गरीब की उपलब्धि

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन