May 21, 2024
  • होम
  • झारखंड: ED ने गिरफ्तार किया तो हेमंत सोरेन का प्लान… विधायकों से दो पेपर करवाए साइन

झारखंड: ED ने गिरफ्तार किया तो हेमंत सोरेन का प्लान… विधायकों से दो पेपर करवाए साइन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 31, 2024, 3:07 pm IST

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज दोबारा पूछताछ कर रही है. ईडी के 7 अधिकारियों की टीम आज दोपहर 1:20 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंची. बताया जा रहा है कि इस टीम में रांची के साथ-साथ दिल्ली के भी बड़े अधिकारी शामिल हैं. मालूम हो कि इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने सोरेन से साढ़े सात घंटे तक पूछताछ की थी.

राज्य में सियासी हलचल तेज…

इस बीच राज्य में सियासी हलचल भी तेज है. मंगलवार को महागठबंधन में शामिल दलों के विधायकों की बैठक हुई. इसके बाद आज फिर एक बैठक हुई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन ने विधायकों से दो पेपर पर साइन करवाए हैं. एक में पेपर में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और दूसरे में चंपई सोरेन का नाम है. अगर ईडी सीएम सोरेन को गिरफ्तार करती है तो कल्पना को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. लेकिन अगर कल्पना के नाम पर सहमति नहीं बनती है तो चंपई को कुर्सी पर बिठाया जाएगा.

रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

वहीं, सीएम सोरेन से ईडी की पूछताछ को देखते हुए राजधानी रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय, राजभवन और मुख्यमंत्री आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि सुरक्षा के सभी बिंदुओं पर नजर रखते हुए हमने शहर में पर्याप्त बलों की तैनाती की है. इधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता रांची में शिबू सोरेन के आवास और मोरहाबादी मैदान में जुटने लगे हैं।. तीर-धनुष और पारंपरिक हथियारों से लैस कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार जानबूझकर एक आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान कर रही है.

यह भी पढ़ें-

Jharkhand: कल्पना स्वीकार नहीं… हेमंत इस्तीफा देते हैं तो मैं बनूंगी सीएम- सीता सोरेन ने ठोका दावा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन