June 18, 2024
  • होम
  • Jaipur Uma Murder Case: जयपुर में बहस के बाद सिरफिरे ने दो लोगों पर चढ़ा दी कार, लड़की की हुई मौत

Jaipur Uma Murder Case: जयपुर में बहस के बाद सिरफिरे ने दो लोगों पर चढ़ा दी कार, लड़की की हुई मौत

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : December 27, 2023, 6:55 pm IST

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक सिरफिरे युवक ने गुस्से में एक युवती (Jaipur Uma Murder Case) के ऊपर कार चढ़ा दी. जिससे युवती की मौत हो गई है. मृत युवती का नाम उमा है. बता दें कि इस घटना के दौरान उमा के साथ उसका साथी राजकुमार भी मौजूद था. बता दें कि राजकुमार ने आरोपी मंगेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. घटना का एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है, जिसमें आरोपी को उमा और राजकुमार पर कार चढ़ाते हुए देखा जा सकता है.

क्या था मामला?

जानकारी के मुताबिक, उमा और राजकुमार के साथ मंगेश अरोड़ा और उसकी गर्लफ्रेंड की बहस हो गई थी. जिसके बाद गुस्से में मंगेश ने उमा और राजकुमार को अपनी कार से टक्कर मार दी. जिससे उमा और राजकुमार को काफी चोटें आईं. घटना के बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उमा को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद मृतका उमा के साथ मौजूद राजकुमार ने मंगेश के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

राजकुमार ने दी ये जानकारी

एफआईआर के मुताबिक, राजकुमार और उमा (Jaipur Uma Murder Case) सोमवार रात के करीब 10-11 बजे होटल एवरलेंड गए थे. राजकुमार ने बताया कि उसने इस होटल में निवेश किया था. उसने बताया कि होटल के रूफ टॉप पर कुछ काम चल रहा था, जिसे देखने वह चला गया. काम देखने के बाद वो और उमा नीचे रेस्टोरेंट में खाना खाने बैठ गए. राजकुमार ने आगे बताया कि वो दोनों खाना खा रहे थे, तभी मंगेश अरोड़ा अपनी गर्लफ्रेंड के साथ उस रेस्टोरेंट में पहुंचा. मंगेश और उसकी गर्लफ्रेंड ने रेस्टोरेंट में शराब पी थी और नशे की हालत में थे. वो दोनों राजकुमार और उमा को देखकर टिप्पणी कर रहे थे. जिसपर राजकुमार मंगेश से आपत्ति जताने के लिए बात करने गया तो, मंगेश ने कहा कि वो राजकुमार को जानता है और अक्सर इस रेस्टोरेंट में आता है.

मंगेश ने की उमा के साथ छेड़खानी

अपनी इस एफआईआर (Jaipur Uma Murder Case) में राजकुमार ने बताया कि इसके बाद मंगेश और उसकी गर्लफ्रेंड उन्हीं के साथ बैठ गए. इस दौरान मंगेश ने उमा के साथ छेड़खानी की और उसे छूने की कोशिश की. जिसके बाद राजकुमार और उमा वहीं से उठकर जाने लगे. राजकुमार ने बताया कि उसने उमा के लिए कैब बुक की, पर मंगेश ने उसका भी शीशी फोड़ दिया. एफआईआर के मुताबिक, उमा और राजकुमार जब होटल के सामने सड़क पर खड़े थे, तभी मंगेश ने अपनी कार से उन्हें टक्कर मार दी. राजकुमार ने बताया कि इसके बाद उसे और उमा को होटल के मालिक ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उमा को मृत घोषित कर दिया गया.

30 घंटे बाद हुई गिरफ्तारी

बता दें कि पुलिस ने राजकुमार की शिकायत के आधार पर आरोपी मंगेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 और 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया था और उसकी तलाश शुरु कर दी थी. मंगेश को ढूंढ़ने के लिए पुलिस ने कई जगह छापेमारी की. आखिर में हत्या के करीब 30 घंटे बाद बुधवार (27 दिसंबर) की दोपहर को पुलिस मंगेश को गिरफ्तार करने में सफल रही. डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि आरोपी मंगेश ने घटना के बाद अपना फोन बंद कर दिया था और फरार हो गया था.

मंगेश के गैंगस्टर रितिक बॉक्सर से संबंध

इस बीच खबरें यह भी आ रही हैं कि आरोपी मंगेश के संबंध गैंगस्टर रितिक बॉक्सर से भी थे. बता दें कि रितिक बॉक्सर दिसंबर 2022 में जी-क्लब पर हुई फायरिंग का मास्टरमाइंड रह चुका है. उस वक्त भी पुलिस ने गैंगस्टर के संबंध में मंगेश से पूछताछ की थी. पुलिस की जांच में पता चला है कि मंगेश हरियाणा का रहने वाला है और एक कपड़े का शोरूम चलाता है. जांच में यह भी सामने आया है कि राजकुमार और मंगेश की मुलाकात एक रेस्टोरेंट बार में हुई थी, जिसकी मैनेजमेंट राजकुमार ही संभालता था. इसके अलावा यह भी पता चला है कि मृतका उमा, राजकुमार, मंगेश और उसकी गर्लफ्रेंड रात में किसी दूसरे क्लब में बर्थडे पार्टी से लौटे थे.

यह भी पढ़ें: Ban On MLJK-MA: केंद्र सरकार ने मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर को किया बैन, अमित शाह ने किया ऐलान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन