April 21, 2024
  • होम
  • मणिपुर के बजाय अपने गिरेबान में झांके… गहलोत के मंत्री ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

मणिपुर के बजाय अपने गिरेबान में झांके… गहलोत के मंत्री ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 21, 2023, 8:34 pm IST

जयपुर। मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिदंगी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. देश को झकझोर देने वाले इस मामले में अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अदालत ने सभी आरोपियों को 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भी भेज दिया है. वहीं, इस मामले को लेकर देश में सियासत तेज हो गई है. प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को इस घटना के साथ ही राजस्थान में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार का जिक्र किया था. इस बीच आज राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने इस पर बड़ा बयान दिया है. गुढ़ा ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मणिपुर के बजाय हमें सबसे पहले अपने अंदर झांकना चाहिए.

राजेंद्र गुढ़ा ने उठाए सवाल

कांग्रेस सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने आज राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि ‘यह सच है और इसे स्वीकार करना चाहिए कि हम महिला सुरक्षा में विफल रहे हैं. मणिपुर के बजाय हमें अपने अंदर झांकना चाहिए कि राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं.’

पीएम मोदी ने ये कहा था

इससे पहले गुरुवार को संसद का मानसून सत्र शुरु होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात की. इस दौरान मणिपुर के हालात को लेकर पहली बार सार्वजनिक तौर पर बयान दिया. उन्होंने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक हरकत पर दुख जताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा हृदय इस वक्त क्रोध और पीड़ा से भरा हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह कर रहा हूं कि वे अपने यहां कानून व्यवस्था की स्थिति को और मजबूत करें. खासकर हमारी माताओं और बहनों की सुरक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाएं जाएं. फिर चाहे घटना राजस्थान की हो, छत्तीसगढ़ की हो या फिर मणिपुर की हो.

Monsoon Session 2023: खरगे ने की मणिपुर सीएम को बर्खास्त करने की मांग, PM मोदी के बयान पर उठाए सवाल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो