June 26, 2024
  • होम
  • संसद में मणिपुर पर चर्चा को तैयार सरकार… अमित शाह ने खड़गे और अधीर रंजन को लिखा पत्र

संसद में मणिपुर पर चर्चा को तैयार सरकार… अमित शाह ने खड़गे और अधीर रंजन को लिखा पत्र

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 25, 2023, 7:26 pm IST

नई दिल्ली। मणिपुर मामले को लेकर संसद के मानसून सत्र में विपक्षी दलों का जोरदार हंगामा जारी है. आज भी संसद के दोनों सदनों में विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने नारेबाजी की. विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मणिपुर मुद्दे पर बयान देने के लिए कहा. उधर, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने कहा कि विपक्ष मणिपुर पर बात नहीं करना चाहता है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा और लोकसभा के विपक्षी नेताओं, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखा है. शाह ने दोनों विपक्षी नेताओं से मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए सहयोग की अपील की है.

हम सबका सहयोग चाहते हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर पत्र के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, आज मैंने दोनों सदनों के विपक्षी नेताओं, लोकसभा के अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा के मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर मणिपुर मुद्दे की चर्चा में उनके अमूल्य सहयोग की अपील की. सरकार मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी दलों से सहयोग चाहती है. मुझे उम्मीद है कि सभी दल इस महत्वपूर्ण मुद्दे को हल करने में सहयोग करेंगे.

लोकसभा में दिया ये बयान

मणिपुर मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि मैंने दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखा है. जिसमें मैंने उन्हें बताया है कि सरकार मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है. हमने उनसे इस संवेदनशील मामले पर चर्चा के लिए अनुकूल माहौल बनाने का आग्रह किया है.

शाह ने कल क्या कहा था?

बता दें कि अमित शाह ने सोमवार को भी लोकसभा में मणिपुर को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मैं विपक्षी दलों से अनुरोध कर रहा हूं कि वो इस मुद्दे पर सदन में चर्चा होने दें. ये काफी महत्वपूर्ण हैं कि देश को इस बेहद संवेदनशील मामले की सच्चाई पता चले. गौरतलब है कि, मणिपुर मामले को लेकर भारी हंगामे के चलते कल लोकसभा की कार्रवाई को आज (25 जुलाई) सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा था. कल विपक्ष की नारेबाजी और विरोध के दौरान राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था.

Monsoon Session 2023: शुरू होते ही स्थगित हो जाती है संसद, एक घंटे की कार्यवाही पर है करोड़ों का खर्चा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन