May 21, 2024
  • होम
  • Eid-al-Fitr 2024: जामा मस्जिद में अदा की गई ईद की नमाज, प्रेम-भाईचारे के लिए मांगी दुआ

Eid-al-Fitr 2024: जामा मस्जिद में अदा की गई ईद की नमाज, प्रेम-भाईचारे के लिए मांगी दुआ

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : April 11, 2024, 8:44 am IST

नई दिल्ली। पूरे देश में आज यानी 11 अप्रैल को ईद-उल-फ़ित्र (Eid-al-Fitr 2024) मनाई जा रही है। इस मौके पर मुस्लिमों ने जामा मस्जिद में नमाज अदा की और अल्लाह से प्रेम-भाईचारे के लिए दुआ मांगी। आज पूरे देश में ईद की रौनक दिख रही है। अपने से बड़ो से ईदी लेकर बच्चे भी बहुत खुश हैं। बता दें कि ईद के दिन सभी बड़े बच्चों को ईदी देते हैं। इसमें बच्चों को कपड़े-खिलौने और पैसे दिए जाते हैं। गरीबों में जकात बांटा जा रहा है।

पीएम मोदी का संदेश

पीएम मोदी ने देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ईद-उल-फितर करुणा, एकजुटता और शांति की भावना को और फैलाए। सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें।’ ईद मुबारक!

राहुल गांधी ने दी मुबारकबाद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ईद की पूर्व संध्या पर देशवासियों को मुबारकबाद देते हुए एक्स पर ट्वीट किया कि आप सभी को ईद मुबारक। एकजुटता और उदारता की भावना सभी के लिए ख़ुशी कर समृद्धि लेकर आए।

मायावती ने ईद की दी बधाई

बसपा प्रमुख मायावती ने ईद की बधाई देते हुए कहा कि देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाईयों-बहनों तथा उनके परिवार वालों को ईद उल फित्र त्योहार की दिली मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं। आपसी मेलजोल, भाईचारा, सौहार्द एवं शान्ति हर प्रदेश व देश के विकास के लिए बहुत ज़रूरी, जिसमें ही सबका हित निहित। ख़ुशी मिल-बांट कर मनायें।

तेजस्वी यादव बोले- ईद मुबारक

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट किया कि ईद का दिन ईनाम का दिन है। आइए, इस ईद को मुहब्बत और संजीदगी से मनायें। इस मुबारक दिन गुज़ारिश है कि देश-प्रदेश में हमेशा अमन-चैन, भाईचारा कायम रहे। खुदा हम सब पर रहमतों की बारिश करें तथा सभी का जीवन सुख, शांति, समृद्धि और संपन्नता से परिपूर्ण हो।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन