May 22, 2024
  • होम
  • शराब घोटाले में AAP विधायक दुर्गेश पाठक को ED का समन, गोवा इलेक्शन के दौरान थे इंचार्ज

शराब घोटाले में AAP विधायक दुर्गेश पाठक को ED का समन, गोवा इलेक्शन के दौरान थे इंचार्ज

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 8, 2024, 2:00 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटले में अब प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को समन भेजा है। दुर्गेश गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान आप के पार्टी इंचार्ज थे। वर्तमान में राजिंदर नगर से विधायक हैं। 2012 में जब रामलीला मैदान में आप का गठन हुआ था, उसेक बाद से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं।

केजरीवाल को बताया था किंगपिन

दिल्ली शराब नीति मामले में ED अभी सीएम केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार से पूछताछ कर रही है। इसके बाद दुर्गेश कुमार से पूछताछ होगा। मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल को इसी शराब नीति से संबंधित केस में 21 को गिरफ्तार किया गया था। ED ने केजरीवाल को इस घोटाले का किंगपिन बताया है।

जानें क्या है दिल्ली शराब घोटाला?

बता दें कि 17 नवंबर 2021 को केजरीवाल सरकार ने एक्साइज पॉलिसी 2021-22 को लागू किया था। इस पॉलिसी के तहत, शराब कारोबार में सरकारी हस्तक्षेप को खत्म कर दिया गया और यह पूरी तरह से निजी हाथों में चली गई। दिल्ली सरकार ने यह दावा किया था कि नई शराब नीति से माफिया राज खत्म होगा और सरकार की रेवेन्यू बढ़ेगी। 28 जुलाई 2022 को इस पॉलिसी को रद्द कर दिया गया। शराब घोटाले का खुलासा 8 जुलाई 2022 को दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव नरेश कुमार की रिपोर्ट से उजागर हुआ था।

 

Also Read- Delhi Liquor Policy Case: के. कविता को कोर्ट से बड़ा झटका, अंतरिम जमानत याचिका खारिज

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन