June 16, 2024
  • होम
  • Punjab Election Result 2022 : कांग्रेस ने हार के लिए अमरिंदर सिंह को माना जिम्मेदार

Punjab Election Result 2022 : कांग्रेस ने हार के लिए अमरिंदर सिंह को माना जिम्मेदार

  • WRITTEN BY: Jagriti Dubey
  • LAST UPDATED : March 10, 2022, 6:01 pm IST

Punjab Election Result 2022

नई दिल्ली, Punjab Election Result 2022 पंजाब में आम आदमी पार्टी की इतिहासकारी जीत और कांग्रेस की हार के बाद अब पंजाब कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. जहां वह अपनी हार का ज़िम्मेदार कैप्टन अमरिंदर सिंह को ठहरा रहे हैं.

पंजाब चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

AAP की जीत पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला बोले कि ‘पंजाब में सरदार चरणजीत सिंह चन्नी जी के रूप में हमारा प्रयास था की हम पंजाब की जनता को एक विनम्र, स्वच्छ और धरातल से जुड़ा हुआ नेतृत्व दें. लेकिन, सरदार अमरिंदर सिंह जी के नेतृत्व में रही साढ़े चार साल की सत्ता से पंजाब की विरोधी लहर उबर नहीं पायी. पंजाब की जनता ने बदलाव के लिए मतदान किया. जहां हम जनता के इस जनादेश को पूरी तरह स्वीकार करते हैं और आम आदमी पार्टी, भगवंत मान, अरविंद केजरीवाल को उनकी जीत के लिए बधाई देते हैं.

ऐसी रही कांग्रेस की चुनावी स्थिति

पांच राज्यों की बात करें तो पंजाब में कांग्रेस को कुल 117 सीटों में से केवल 18 सीटें ही मिल पायीं. यूपी में कांग्रेस ने 403 सीटों में से 2 ही अपने नाम की. उत्तराखंड में भी कांग्रेस के खाते में कुल 70 सीटों में से 18 ही मिल पायी. वहीँ गोवा में 40 में से 11 और मणिपुर में 60 सीटों में से केवल 5 सीटें ही मिल पायी. जहां पंजाब में कॉग्रेस की हार को काफी बड़ा माना जा रहा है. यहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच टक्कर मानी जा रही थी.

चुनाव परिणाम देखें | LIVE

Uttrakhand election Results 2022 LIVE: उत्तराखंड के पहले रुझान में बीजेपी 23 और कांग्रेस 19 सीट पर आगे

Punjab Elections 2022 : पंजाब के विधानसभा चुनावों में जलालाबाद से कांग्रेस के सुखबीर सिंह बादल आगे चल रहे हैं

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन