April 12, 2024
  • होम
  • I.N.D.I.A अलायंस को रोकने के लिए CBI केजरीवाल को करेगी गिरफ्तार- AAP का दावा

I.N.D.I.A अलायंस को रोकने के लिए CBI केजरीवाल को करेगी गिरफ्तार- AAP का दावा

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : February 23, 2024, 1:41 pm IST

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में I.N.D.I.A अलायंस को रोकने के लिए CBI जल्द ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेगी. AAP नेता सौरभ भारद्वाज, संदीप पाठक और आतिशी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये दावा किया है. बता दें कि इससे पहले गुरुवार (22 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल को 7वीं बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है.

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ये कहा

AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जैसे ही भारतीय जनता पार्टी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पता चला कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने जा रहा है. जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर ऐलान भी हो सकता है. उसी समय दो घटनाएं हुईं. पहले ईडी ने 7वीं बार केजरीवाल को समन जारी किया और दूसरा अब सीबीआई दिल्ली सीएम को गिरफ्तार करने की तैयारी में है.

कब-कब मिला केजरीवाल को समन?

ईडी ने सीएम केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था. बता दें कि इस समन पर वो पेश नहीं हुए. दूसरा नोटिस ईडी ने 21 दिसंबर 2023 को भेजा, इसमें भी दिल्ली के मुख्यमंत्री पेश नहीं हुए. 3 जनवरी 2024 को ईडी की ओर से तीसरा समन अरविंद केजरीवाल को भेजा गया, लेकिन वो हाजिर नहीं हुए. 17 जनवरी 2024 को केजरीवाल को ईडी ने चौथा समन भेजा, लेकिन केजरीवाल एक बार फिर हाजिर नहीं हुए. 2 फरवरी 2024 को ईडी द्वारा पांचवां समन भेजा गया, लेकिन केजरीवाल पेश नहीं हुए. वहीं 14 फरवरी को छठा समन भेजकर 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन सीएम केजरीवाल फिर पेश नहीं हुए.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो