May 20, 2024
  • होम
  • नौकरी घोटाला मामले में CBI ने लालू यादव को भेजा समन, कल होगी पूछताछ

नौकरी घोटाला मामले में CBI ने लालू यादव को भेजा समन, कल होगी पूछताछ

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 6, 2023, 4:27 pm IST

पटना: बिहार के कथित नौकरी घोटाले मामले में अब CBI ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को समन भेजा है. गौरतलब है कि इस मामले में कल (7 मार्च) को CBI कथित संलिप्तता को लेकर लालू यादव से पूछताछ करेगी. सोमवार सुबह इस मामले में लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी पूछताछ की गई है.

राबड़ी देवी से भी पूछताछ

CBI ने उनसे करीब चार घंटे तक पूछताछ की. राबड़ी देवी से जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने के मामले में पूछताछ की गई है. पूछताछ ख़त्म होने के बाद राबड़ी देवी से जब पत्रकारों ने बातचीत करने की कोशिश की तब वह भड़क गईं. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि CBI आई तो क्या करें? हमारे यहां हमेशा सीबीआई आती रहती है. गौरतलब है कि इस नौकरी घोटाले मामले में कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत14 आरोपियों को समन भेजा है. इस समन में 15 मार्च को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. मालूम हो कि CBI का ये समन ऐसे वक्त पर जारी हुआ है, जब हाल ही में लालू सिंगापुर से गुर्दा बदलवाकर स्वदेश लौटे हैं.

केजरीवाल ने क्या कहा ?

मामले पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह गलत है, विपक्ष के लोगों पर छापे मारना सही नहीं है। मैंने कल कहा था कि यह ट्रेंड बन रहा है कि जिन राज्यों में विपक्ष हैं वहां उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है। विपक्ष को ईडी, सीबीआई या राज्यपाल के जरिए परेशान किया जाता है।

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर भी केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर पूछा था कि मोदी सरकार द्वारा एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। 24 घंटे फर्जी जांच, हर काम में रोड़े अटकाना, हर काम को रोकना, इससे मोदी सरकार को क्या हासिल होगा? बता दें कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की आज सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। शराब घोटाले में गिरफ्तार सिसोदिया को पिछले कई दिनों से सीबीआई के सवालों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच आज रिमांड पूरी होने के बाद सीबीआई AAP नेता को राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन