April 22, 2024
  • होम
  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के यहां CBI की छापेमारी, जानें मामला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के यहां CBI की छापेमारी, जानें मामला

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 22, 2024, 1:44 pm IST

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आज देशभर 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान जांच एजेंसी ने जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पर भी रेड की है. बताया जा रहा है कि CBI की ये छापेमारी केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में ‘किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट’ से जुड़े कथित घोटाले के मामले में हुई है.

सत्यपाल मलिक ने किया था ये बड़ा दावा

बता दें कि सत्यपाल मलिक ने 17 अक्टूबर 2021 को राजस्थान के झुंझुनू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ा दावा किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल रहने के दौरान करोड़ों रुपये की रिश्वत ऑफर हुई थी. इस दौरान उनके पास दो फाइलें आई थीं, जिनमें एक फाइल एक बड़े उद्योगपति की और दूसरी फाइल महबूबा मुफ्ती और भाजपा की गठबंधन सरकार में मंत्री पद पर रहे एक व्यक्ति की थी. सत्यपाल मलिक ने कहा था कि उनके सचिवों ने बताया कि इसमें बड़ा घोटाला है, जिसके बाद उन्होंने दोनों डील को रद्द कर दिया था.

150-150 करोड़ रुपए देने का था ऑफर

सत्यपाल मलिक ने ये भी कहा कि उन्हें दोनों फाइलों पर साइन करने के लिए 150-150 करोड़ रुपए देने का ऑफर मिला था. उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा था कि मैं 5 कुर्ता-पायजामे लेकर यहां आया हूं और उसी को लेकर यहां से चला जाऊंगा. मलिक ने कार्यक्रम में कहा था कि जब सीबीआई के अधिकारी उनसे पूछने आएंगे तो मैं ऑफर देने वालों के नाम भी बता दूंगा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो