April 23, 2024
  • होम
  • Bihar: महागठबंधन को बड़ा झटका, कांग्रेस और राजद के 3 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

Bihar: महागठबंधन को बड़ा झटका, कांग्रेस और राजद के 3 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 27, 2024, 6:10 pm IST

पटना: बिहार में विपक्षी महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तीन विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तीनों विधायकों को पार्टी में शामिल करवाया है. बता दें कि इन विधायकों में कांग्रेस से मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने भाजपा जॉइन किया है. वहीं, आरजेडी खेमे से संगीता देवी पाला बदलकर भाजपा में शामिल हुई हैं.

लोकसभा चुनाव में बन सकते हैं उम्मीदवार

पटना के सियासी गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ को भाजपा पाटलिपुत्रा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. वहीं, मुरारी गौतम को सुरक्षित सीट सासाराम से टिकट दिया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले 12 फरवरी को नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान भी राजद के तीन विधायक एनडीए में शामिल हो गए थे.

विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी

विपक्षी महागठबंधन के तीन विधायकों के शामिल होने के बाद बीजेपी अब बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 3 विधायक घटने के बाद अब उसके विधायकों की संख्या 75 हो गई है. वहीं कांग्रेस के दो और राजद के एक विधायक के भाजपा में शामिल होने के बाद अब भगवा पार्टी के विधायकों की संख्या 81 हो गई है.

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट पास करते ही सम्राट चौधरी का उग्र रुप, एक-एक का इलाज करुंगा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो