June 16, 2024
  • होम
  • Attack on Chandrashekhar: धारा 307, 506, 120-B, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज़

Attack on Chandrashekhar: धारा 307, 506, 120-B, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज़

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 29, 2023, 10:57 am IST

लखनऊ: बुधवार को यूपी के सहारनपुर में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर हुए हमले को लेकर पुलिस की सक्रिय कार्रवाई देखने को मिल रही है. 24 घंटों के भीतर ही चारों हमलावरों को गिरफ्तार कर उस गाड़ी को बरामद कर लिया गया है जिसमें चारों सवार थे. इसके अलावा हमले के संबंध में देवबंद थाने में FIR भी दर्ज़ करवाई गई है. हमलावरों के खिलाफ धारा 307, 506, 120-बी और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया गया है.

घायल हुए भीम आर्मी चीफ

बता दें, इस हमले के चारों संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिनसे आगे की पूछताछ की जा रही है. बता दें, ये हमला उस समय हुआ जब भीम आर्मी चंद्रशेखर सहारनपुर के देवबंद पहुंचे हुए थे. इस दौरान उनके काफिले पर फायरिंग की गई थी जिसमें चंद्रशेखर घायल हो गए थे. देवबंद के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

कैसे पकड़े गए हमलावर ?

गौरतलब है कि इस मामले में चंद्रशेखर आज़ाद बाल-बाल बचे हैं जहां उन्हें गोली केवल छूकर निकली है. जानकारी के अनुसार हमलावर सफ़ेद रंग की गाड़ी में बैठकर आए थे जो स्विफ्ट बताई जा रही है. ये गाड़ी सीसीटीवी में कैद हो गई थी जिसका नंबर प्लेट भी सामने आ गया ही. ये सीसीटीवी फुटेज टोल पर लगे कैमरे का है जिसे लेकर बताया जा रहा है कि गाड़ी विकास कुमार के नाम से रजिस्टर्ड है. इसके बाद पुलिस ने चारों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया जिनसे इस मामले में आगे की पूछताछ की जा रही है.

ऐसे हुआ हमला

ये हमला बुधवार की शाम लगभग 5 बजकर 20 मिनट पर उस समय हुआ था जब भीम आर्मी चीफ अपनी फॉर्च्यूनर कार में सवार होकर अपने काफिले के साथ देवबंद के रस्ते सहारनपुर जा रहे थे. वह स्वामी ब्रह्मानंद चौक पर जैसे ही पहुंचे तभी उनकी फॉर्च्यूनर से सटकर चल रही एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार कुछ लोगों द्वारा उनपर हमला कर दिया. इस स्विफ्ट डिज़ायर ने चंद्रशेखर की गाड़ी को ओवरटेक करते हुए रावण पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन