February 28, 2024
  • होम
  • साबरमती जेल से अतीक को लेकर निकला UP पुलिस का काफिला, देखें Video

साबरमती जेल से अतीक को लेकर निकला UP पुलिस का काफिला, देखें Video

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 26, 2023, 6:35 pm IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के कुख्यात डॉन माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए ले जाया जा रहा है. जहां अतीक अहमद को पुलिस ने साबरमती जेल से शाम करीब 5.45 बजे निकाला. 6 गाड़ियों के काफिले के साथ अतीक अहमद को यूपी पुलिस शाम को प्रयागराज के लिए लेकर रवाना हो गई है. 45 पुलिसवालों की टीम अतीक को साथ लेकर आएगी जिसका नेतृत्व DCP रैंक के अधिकारी कर रहे हैं.

साबरमती जेल से निकला अतीक

बता दें, जिस काफिले के जरिए अतीक अहमद को ले जाया जा रहा है उसमें 6 गाड़ियां शामिल हैं. 2 वज्र वाहन समेत ये 6 गाड़ियां 36 घंटों के अंदर अतीक को प्रयागराज लेकर पहुंचेगी. बता दें, जिस मार्ग से अतीक अहमद को ले जाया जाएगा उसे गुप्त रखा गया है. रविवार की सुबह यूपी पुलिस अतीक को लेने साबरमती जेल पहुंची थी. सुबह 10 बजे को अतीक अहमद को प्रयागराज ले जाने के लिए यूपी पुलिस अपना काफिला साबरमती लेकर पहुंची थी. प्रयागराज ले जाने के बाद मंगलवार (28 मार्च) की सुबह अशरफ और अतीक को प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा. फिलहाल अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाने की तैयारी की जा रही है.

 

अशरफ को लाने के लिए पुलिस रवाना

बता दें, अतीक अहमद का भाई और पूर्व विधायक अशरफ इस समय बरेली जेल में बंद है. जिसे कल सुबह यानी 27 मार्च को प्रयागराज लेकर जाया जाएगा. जानकारी के अनुसार अशरफ को 10 बजे तक प्रयागराज लाया जाएगा. ढाई साल से बरेली जिला जेल (सेंट्रल जेल-2) में बंद अशरफ को प्रयागराज पुलिस ले जा सकती है. खालिद असीम उर्फ अशरफ साल 2005 में हुए राजू पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी है जिसमें अतीक अहमद को भी आरोपी बनाया गया था. दोनों ने राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल का अपहरण भी करवाया था।

 

सुरक्षा के तमाम इंतजाम

डीजी (जेल), आनंद कुमार ने इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी है और मीडिया को बताया कि हाई-सिक्योरिटी बैरक में अतीक अहमद को जेल में आइसोलेशन में रखा जाएगा। रिकॉर्ड के आधार पर सभी जेल अधिकारियों और कर्मचारियों को चुना गया है और तैनात किया गया है. इन कर्मचारियों के पास बॉडी वियर कैमरे भी होंगे. प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय के बीच चौबीसों घंटे की कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी जेल मुख्यालय को भी सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए प्रयागराज जेल में भेजा जा रहा है। नैनी जेल के एक बैरक को अतीक अहमद के लिए खाली करा लिया गया है। जेल में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी. इस दौरान माफिया अतीक अहमद को 13 से 16 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जाएगा।

 

Tags