April 24, 2024
  • होम
  • Maharashtra Politics: शिंदे गुट में शामिल होंगे अजित पवार? 29 विधायकों के साथ शपथ ग्रह की तैयारी

Maharashtra Politics: शिंदे गुट में शामिल होंगे अजित पवार? 29 विधायकों के साथ शपथ ग्रह की तैयारी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 2, 2023, 2:22 pm IST

मुंबई : महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. आज विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाले NCP नेता अजित पवार अपने आवास समर्थक नेताओं के साथ बैठक करने पहुंचे हैं. इसके बाद वह 18 विधायकों के साथ राजभवन के लिए रवाना हो गए. कहा जा रहा है कि अजित पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख ना बनाए जाने के बाद से असंतुष्ट हैं.

रविवार की सुबह तेज हुई हलचल

बताया जा रहा है कि अजित पवार की इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले भी शामिल हुए. हालांकि कुछ ही देर में सुले बैठक छोड़कर चली गईं. एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने रविवार की सुबह शरद पवार से फोन पर बातचीत की. राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनज़र शरद पवार ने पुणे में रहने का फैसला किया है.बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले ही शरद पवार ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. बैठक की बात करें तो इसमें सांसद सुप्रिया सुले, अमोल कोल्हे और प्रफुल पटेल समेत ये विधायक शामिल हुए थे. हालांकि नाम 18 विधायकों का सामने आया है लेकिन कहा जा रहा है कि NCP के 53 विधायकों में से 29 विधायकों का समर्थन उनके साथ है.

दिलीप वळसे पाटील
हसन मुश्रीफ
छगन भुजबळ
किरण लहमाटे
निलेश लंके
धनंजय मुंडे
रामराजे निंबाळकर
दौलत दरोडा
मकरंद पाटील
अनुल बेणके
सुनिल टिंगरे
अमोल मिटकरी
अदिती तटकरे
शेखर निकम
निलय नाईक
अशोक पवार
अनिल पाटील

शिंदे सरकार में होंगे शामिल

रविवार को हुई इस बैठक से अब महाराष्ट्र में बड़ी राजनीतिक हलचल देखी जा रही है जिसपर बड़े राजनीतिक सवाल भी उठ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो NCP नेता अजित पवार, सीएम एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो सकते हैं. कहा तो ये भी जा रहा है कि वह आज ही शपथ भी ले सकते हैं. बता दें, पहले ही अजित पवार के नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देने की खबर सामने आ रही थी। जिसके बाद रविवार को विधायकों के साथ हुई इस बैठक ने बड़ी हलचल पैदा कर दी है. कहा तो ये भी जा रहा है कि अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है वहीं छगन भुजबल को भी मंत्री पद मिलेगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे भी राजभवन पहुँच चुके हैं. इंतज़ार किया जा रहा है की फडणवीस कब तक राजभवन पहुंचेंगे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन