April 16, 2024
  • होम
  • BSP सांसद दानिश के समर्थन में 4 विपक्षी पार्टियों ने स्पीकर को लिखी चिट्ठी, बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग

BSP सांसद दानिश के समर्थन में 4 विपक्षी पार्टियों ने स्पीकर को लिखी चिट्ठी, बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 23, 2023, 10:47 am IST

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली पर की गई अभद्र टिप्पणी का मामला बढ़ता जा रहा है. चार विपक्षी पार्टियों ने दानिश के समर्थन में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने रमेश बिधूड़ी पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है. स्पीकर को पत्र लिखने वाली पार्टियां कांग्रेस, डीएमके, एनसीपी और टीएमसी है.

बिधूड़ी पर तत्काल कार्रवाई की जाए

विपक्षी पार्टियों की चिट्ठी में मांग की गई है कि रमेश बिधूड़ी के टिप्पणियों का मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए. इसके साथ ही उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए. इस पत्र में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का उदाहरण दिया गया है. जिन्हें मानसून सत्र के दौरान अपमानजनक टिप्पणी के लिए स्पीकर ने निलंबित कर दिया था. विपक्षी पार्टियों ने सवाल किया है कि बीजेपी सांसद के खिलाफ ऐसे कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है.

इससे अधिक खेदजनक क्या होगा…

लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखने वाले नेताओं में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने कहा है कि दानिश अली अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखते हैं. उनके खिलाफ लोकसभा में बीजेपी सांसद द्वारा असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. इससे अधिक खेदजनक क्या हो सकता है कि ये घटना उस वक्त हुई जब हम संसदीय इतिहास के 47 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं.

कनिमोझी और सुले ने भी लिखा पत्र

इसके साथ ही डीएमके सांसद कनिमोझी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले और तृणमूल कांग्रेस सांसद अपरूपा पोद्दार ने भी लोकसभा स्पीकर को पत्र को लिखा है. डीएमके की कनिमोझी ने अपने पत्र में लिखा है कि रमेश बिधूड़ी ने अपने भाषण के दौरान दानिश अली के खिलाफ सबसे अपमानजनक और खराब शब्दों का इस्तेमाल किया, लोकसभा के रिकॉर्ड में शामिल है.

यह भी पढ़ें-

लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोले, स्पीकर ने फटकारा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो