अब बिना WhatsApp खोले चंद सेकेंडों में ब्लॉक करें अनजान नंबर

नई दिल्ली। अगर आप भी एक वॉट्सऐप( WhatsApp) यूज़र हैं, तो आपने भी ये अनुभव जरूर किया होगा कि आपके पास कोई अनजान नंबर से मैसेज आया होगा और आप उस मैसेज को ओपेन करके चेक करने के लिए बाध्य होते हैं। ऐसे में किसी भी अनजान नंबर के चैट को खोलना एक बड़ी मुसीबत बन सकता है। कई बार तो किसी अनजान नंबर के चैट पेज को खोलने पर मीडिया फाइल ऑटो डाउनलोड हो जाती है। यही नहीं इस तरह से यूजर्स किसी प्रकार के झांसे में आकर किसी संदिग्ध लिंक पर क्लिक भी कर देते हैं।

रखें सिक्योरिटी का ख्याल

वॉट्सऐप का उपयोग करने के साथ-साथ, अपनी सुरक्षा का ध्यान भी बेहतर तरीके से रखें। बता दे कि अब आपको किसी भी अनजान नंबर को ब्लॉक करने के लिए ऐप खोलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। दरअसल, वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए, किसी अनजान नंबर को ब्लॉक करने का एक नया तरीका लाया है। इसके जरिए वॉट्सऐप यूजर अपने फोन की लॉक स्क्रीन से किसी अनजान मैसेज की पहचान कर नंबर को उसी समय ब्लॉक कर सकते हैं।

 WhatsApp ने दी जानकारी

वॉट्सऐप की तरफ से अनजान नंबर ब्लॉक करने के इस तरीके को लेकर एक वीडियो शेयर किया गया है। वॉट्सऐप ने यूजर्स को जागरुक करने के लिए इस ट्रिक के वीडियो को अपने ऑफिशियल वॉट्सऐप अकाउंट से साझा किया है।

WhatsApp पर ऐसे ब्लॉक करें अनजान नंबर

अगर आप वॉट्सऐप ओपेन नहीं कर रहे हैं और आपके फोन के लॉक स्क्रीन पर नोटिफिकेशन के साथ कुछ वॉट्सऐप मैसेज बैक टू बैक दिखाई देते हैं तो लॉक स्क्रीन से ही उस नंबर को ब्लॉक किया जा सकता है। इसके लिए वॉट्सऐप की ओर से इस तरह के मैसेज पर ही ब्लॉक ऑप्शन नजर आएगा। मैसेज पर ब्लॉक ऑप्शन पर टैप करते ही वो नंबर लॉक स्क्रीन से, बिना वॉट्सऐप खोले ही ब्लॉक हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- शानदार साउंड एक्सपीरियंस देगा Motorola का ये नया Smartphone, जानें फीचर्स

Latest news