June 25, 2024
  • होम
  • Instagram: अब इंस्टाग्राम से डायरेक्ट डाउनलोड होगा वीडियो, थर्ड पार्टी की कोई ज़रूरत नहीं

Instagram: अब इंस्टाग्राम से डायरेक्ट डाउनलोड होगा वीडियो, थर्ड पार्टी की कोई ज़रूरत नहीं

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम आज कल सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला प्लेटफार्म है। जिसपर लोग वीडियो और रील देखना और शेयर करना काफी पसंद करते है। इसी के चलते वीडियोस डाउनलोड करने के लिए लोगों को किसी अन्य ऐप या वेबसाइट का सहारा लेना पड़ता है। जो कि आपको काफी जोखिम में डाल सकता है।

डायरेक्ट करे रील्स डाउनलोड

अब आप किसी अन्य ऐप का उपयोग किए बिना इंस्टाग्राम से रील्स वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बस कुछ आसान चीज़ें करने की ज़रूरत है। इसे बिना किसी जोखिम के करने का एक तरीका है।आप इंस्टाग्राम के रील को बुकमार्क फोल्डर में रख सकते है या अपने दोस्तों के साथ सांझा कर सकते है। हालांकि कई यूजर अपने फोन की गैलरी में रील्स को डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस इतना ध्यान देना होता है कि आप किसी फ्रॉड के चक्कर में ना फसे।

2010 में शुरू हुआ था Instagram

इंस्टाग्राम एक मोबाइल, डेस्कटॉप और इंटरनेट-आधारित फोटो शेयरिंग एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को फोटो या वीडियो को सार्वजनिक रूप से या निजी तौर पर साझा करने का एक प्लेटफार्म देता है। इसकी स्थापना 2010 में केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रेगर के द्वारा की गई थी। जिसके बाद अक्टूबर 2010 में आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए विशेष रूप से निःशुल्क मोबाइल ऐप के रूप में इसे लॉन्च किया गया था।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन