May 23, 2024
  • होम
  • Google Circle to Search फीचर में आने वाला है नया अपडेट, खत्म हो जाएगी ये समस्या

Google Circle to Search फीचर में आने वाला है नया अपडेट, खत्म हो जाएगी ये समस्या

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : April 23, 2024, 9:03 am IST

नई दिल्ली : स्मार्टफोन में लगातार कई नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं. बता दें कि ऐसा ही एक फीचर हाल ही में सामने आया है और इसे Google Circle to Search कहा जाता है. हां, ये फीचर सबसे पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में दिखाई दिया था, लेकिन अब ये कई अन्य फोन में उपलब्ध है. दरअसल इस सुविधा के साथ कई समस्याएं है. गूगल पॉडकास्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कई यूजर्स ने कहा कि ये फीचर अक्सर अपने आप काम करता है, लेकिन यूजर्स इसका इस्तेमाल भी नहीं करते हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Google जल्द ही इस बेहतरीन फीचर में सुधार करेगा.

also read

RR vs MI: युजवेंद्र चहल बने IPL के नए शहंशाह, ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज

गूगल सर्कल टू सर्च फीचर में आने वाला है

Circle  To Search फीचर
Circle To Search

आपकी जानकारी के लिए Google ने ये सुविधा पिछले साल पेश की थी. ये सुविधा आपके डिवाइस की स्क्रीन पर वस्तुओं को हाइलाइट करते हुए उसे सर्कल कर देता है, फिर फ़ंक्शन सर्कल किए गए उत्पाद की खोज करता है.इस फीचर की मदद से यूजर्स का समय और मेहनत दोनों की बचत होती है यदि आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ देखते हैं, तो आप किसी ऐप या वेबसाइट पर जाने के बजाय सर्च करने के लिए Google Circle का उपयोग कर सकते हैं. साथ ही इसकी सहायता से आप शब्द का अर्थ भी निर्धारित कर सकते हैं.

खत्म हो जाएगी ये समस्या

गूगल ने पॉडकास्ट में यूजर्स के फीडबैक पर कहा कि हम इस फीचर की समस्या के बारे में अधिक जानकारी ले रहे हैं. गूगल केअनुसार ये फीचर टच के मामले में काफी संवेदनशील है. ये होम बटन में सिंपल लॉन्ग प्रेस से ट्रिगर हो जाता है. दरअसल यूजर्स को इसकी जरूरत नहीं होती है. इस वजह से ये फीचर कई बड़ी समस्याओं को पैदा कर रहा है. ऐसे में गूगल ने कहा है कि हम इस फीचर पर काम् कर रहे हैं, साथ ही ये भी देख रहे हैं कि ये तभी ट्रिगर हो, जब यूजर्स को इसे चाहते हो, न कि जब ट्रिगर हो जब यूजर्स को इसकी जरूरत न हो.

हालांकि गूगल इसके अपडेट को कब तक रोलआउट करेगा, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि गूगल सर्कल टू सर्च में जल्द ही गूगल लेंस का एकीकरण भी होगा, गूगल ने कहा है कि इन दोनों फीचर को आने वाले समय में एकसाथ लाया जाएगा. इससे यूजर्स द्वारा सर्च करने पर लेंस और सर्कल फीचर मिलकर परिणाम देंगे, इनके साथ आने से यूजर्स को बेहतर विजुअल रिजल्ट मिलेगा.

also read

Delhi Police : महावीर जंयती पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन