मुफ्त में लगवाएं Jio AirFiber, मिलेंगी बहुत सारी सुविधाएं

नई दिल्ली। जियो की वायरलेस इंटरनेट सर्विस, Jio AirFiber अब भारत के करीब 3939 शहरों में अपनी पहुंच बना चुकी है। बता दें कि इसमें से एक कम्प्लीट होम एंटरटेनमेंट अनुभव मिलता है। ऐसे में यदि आप हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड के साथ टीवी और ओटीटी का इंजॉय करना चाहते हैं, तो जियो एयरफाइबर आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। जियो एयरफाइबर के हर प्लान में ग्राहकों को ब्रॉडबैंड के साथ-साथ टीवी चैनल्स और ओटीटी की सुविधा फ्री में मिलती है। आइए जानते हैं इसके प्लान्स के बारे में।

599 रुपये में Jio AirFiber प्लान

कंपनी की तरफ से दो तरह के प्लान लॉन्च किए गए हैं – AirFiber और AirFiber Max। इसमें एयरफाइबर मैक्स प्लान हाई स्पीड के साथ और थोड़े मंहगे आते हैं जबकि एयरफाइबर प्लान्स किफायती होते हैं। एयरफाइबर का सबसे सस्ता प्लान 599 रुपये में मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों तक होती है। जिसे आप 6 महीने और 12 महीने के लिए ले सकते हैं। इस प्लान में 1000GB डेटा तक 30Mbps तक की स्पीड मिलती है और डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर 64kbps की स्पीड पर इंटरनेट यूज कर सकता है। इस प्लान में कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलती।

इसके अलावा, इस प्लान(Jio AirFiber) में 550 से अधिक टीवी चैनल्स की सुविधा मिलती है। इस प्लान में 13 ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त मिलते हैं। इन ओटीटी सब्सक्रिप्शन में Disney+ Hotstar, Sony Liv, ZEE5, JioCinema, Sun NXT, Hoichoi, Discovery+, ALTBalaji, Eros Now, Lionsgate Play, ShemarooMe, DocuBay और EPIC ON शामिल होते हैं। इसमें टीवी चैनल्स का मजा, साथ मिलने वाले STB के जरिए टीवी पर लिया जा सकता है। यही नहीं आप ओटीटी सब्सक्रिप्शन को लैपटॉप, टीवी, मोबाइल पर देख सकते हैं।

(नोट- बताए प्लान की कीमत में फिलहाल GST शामिल नहीं किया गया है। फाइनल बिल GST जोड़ के आएगा। 12 महीने के लिए प्लान चुनने पर जियो फ्री इंस्टॉलेशन देता है।)

FREE में मिलेगी JioAirFiber की सुविधा

जानकारी के लिए बता दें कि JioAirFiber के सेटअप में एक इनडोर और आउटडोर यूनिट शामिल है। आउटडोर यूनिट को घर के बाहर या छत पर लगाया जाता है जबकि इनडोर यूनिट को घर के अंदर लगाते हैं। कंपनी की वेबसाइट की मानें तो, कंपनी इंस्टॉलेशन के लिए 1000 रुपये चार्ज करती है लेकिन आप इंस्टॉलेशन फ्री में भी करवा सकते हैं। इसके लिए आपको एनुअल प्लान का ऑप्शन चुनना होगा। आप एनुअल प्लान को क्रेडिट/डेबिट कार्ड के माध्यम से EMI पर ले सकते हैं। ध्यान रहे कि 6 महीने का ऑप्शन चुनने पर भी इंस्टॉलेशन चार्ज देना पड़ेगा। इसके सेटअप में Wi-Fi राउटर, 4K स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स (STB) और वायस-एक्टिव रिमोट भी शामिल होता है।

ऐसे लें JioAirFiber का कनेक्शन

बता दें कि जियो एयरफाइबर सर्विस को WhatsApp से बुक करने के लिए आप 60008-60008 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी की ऑफिशियल साइट या नजदीकी स्टोर पर जाकर भी कनेक्शन लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- क्या आप भी हैं Cyber Scam से परेशान, तो ऐसे करें ऑनलाइन रिपोर्ट

Latest news