सालों पहले बने Apple के शूज, लाखों रुपये में हो रही है नीलामी

नई दिल्ली: एप्पल अपने स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स मनुफैक्टर के लिए जाना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि सालों पहले एप्पल के बने शू की अब नीलामी हो रही है. लगभग 1990 के दशक में एप्पल ने अपने कर्मचारियों के लिए ट्रेनिंग जूतों का निर्माण किया था. आज उन्हीं जूतों की नीलामी हो रही है. इन जूतों की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

आइए जानते हैं पूरी डिटेल्स…

एप्पल को आप बेहतरीन टेक्नोलॉजी और परफॉरमेंस के लिए जानते होंगे. चाहे वो Mac हो या फिर iphone दोनों के यूजर्स इनके दमदार फीचर्स और प्राइवेसी के लिए एप्पल को पसंद करते हैं. इसलिए एप्पल के बहुत सारे एक्टिव यूज़र्स हैं. लेकिन क्या हो जब एप्पल नॉन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने लगे. आपको बता दें कि एप्पल जैसे कई कपड़े और जूते लोकल मार्केट में दिखे होंगे. मगर क्या हो जब एप्पल भी खुद के नॉन-इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट मार्केट में लाने लगे. वैसे एप्पल ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन बहुत पहले ही एप्पल ने अपने कर्मचारियों के लिए इन जूतों को बनवाया था.

कितनी है इन जूतों की कीमत?

Sotheby की वेबसाइट पर 1990 में आए ये ट्रेनर जूते नीलामी के तौर पर उपलब्ध हैं. सुनने में आया है कि क्लेक्टर्स इन जूतों को खरीद सकते हैं. जो वाकई में दूसरे जूतों से काफी अलग होंगे. इन शूज की कीमत लगभग 50,000 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 41 लाख रुपये होंगे. इन स्नीकर्स के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक ये पता चला कि इसे एप्पल के कर्मचारियों के लिए अलग से निर्माण गया था.

क्या है खास इन जूतों में?

ऐपल ने तमाम पॉपुलर्स ब्रांड्स के साथ एक्सपर्टी जोन के बाहर के प्रोडक्ट्स के लिए पार्टनरशिप की है. ये खबर नीलामी की डिटेल्स में मेंशन की गई है. इसके उन प्रोडक्ट्स को एप्पल की ब्रांडिंग पर जोड़ा गया है। इससे पहले इन शूज को कभी भी कस्टमर के सेल के लिए मौजूद नहीं कराया गया है.

Latest news