June 16, 2024
  • होम
  • Alert: नेविगेशन के लिए गूगल मैप्स के अलावा ये 5 एप है बेहद कमाल के, क्या आप जानते है इसके बारे में

Alert: नेविगेशन के लिए गूगल मैप्स के अलावा ये 5 एप है बेहद कमाल के, क्या आप जानते है इसके बारे में

नई दिल्ली : आप नेविगेशन के लिए मैप्स का इस्तेमाल करते हैं और उम्मीद की जाती है कि आप गूगल मैप्स का ही इस्तेमाल करें, लेकिन गूगल मैप्स के अलावा दुनिया में ऐसे कई नेविगेशन ऐप्स हैं जिनमें गूगल मैप्स से बेहतर फीचर्स हैं. बता दें कि इन एप्लीकेशन के बारे में कम ही लोग जानते हैं. आज की रिपोर्ट में हम आपको गूगल मैप्स के अलावा 5 नेविगेशन ऐप्स से जानें…

also read

मरीन ड्राइव पर लड़की ने किया अश्लील डांस, लोगों ने की कार्रवाई की मांग, देखें वीडियो

ये है 5 बेहद कमाल के एप

Sygic- Sygic भी गूगल मैप्स की तरह ही एक नेविगेशन एप है जिसमें रियल टाइम ट्रैफिक के बारे में जानकारी मिलती है. ये भी यूजर को सबसे फास्ट रास्ता दिखाता है. ये एप एक्सिडेंट के बारे में भी जानकारी देता है, और ये ऑफलाइन भी काम करता है लेकिन उसके लिए किसी इलाके के मैप को डाउनलोड करना पड़ता है.

Mappls MapmyIndia ये एक भारतीय नेविगेशन एप है और भारत में बहुत लोकप्रिय है. इसमें भी रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट मिलता है. ये यूजर्स को स्पीड ब्रेकर के बारे में भी जानकारी देता है. इसके साथ ही किसी फ्लाईओवर के पास जाने पर ये बताता है कि आपको फ्लाईओवर के नीचे से जाना है या ऊपर से, ये उन स्ट्रीट लाइट के बारे में भी बताता है जो काम नहीं कर रही हैं.

HereWeGo ये नाम से ही एक नेविगेशन एप नजर आता है. ये आईफोन और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है, ये गूगल मैप्स जैसे फीचर्स से लैस है और इसमें भी ऑफलाइन नेविगेशन की सुविधा है.

Waze- Waze एक कम्युनिटी नेविगेशन एप है जिसे कार और बाइक के यूजर्स के लिए डिजाइन है. इसमें पुलिस अलर्ट्स के अलावा ट्रैफिक जाम के बारे में भी जानकारी मिलती है. बता दें कि Waze जरूरत के हिसाब से खुद ही रास्त बदल देता है और सबसे छोटे रास्ते पर यूजर को ले जाता है. इसमें लाइव ट्रैफिक अपडेट मिलता है.

also read

उज्जैन में दिखी सांप्रदायिक सौहार्द की एक अनूठी मिसाल, आपसी सहमति के बाद 18 धार्मिक स्थलों को हटाया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन