April 19, 2024
  • होम
  • Manipur violence : हिंसा की वजह से छूटा घर, पड़ोसी राज्यों में चोरी-चकारी करने लगे युवक

Manipur violence : हिंसा की वजह से छूटा घर, पड़ोसी राज्यों में चोरी-चकारी करने लगे युवक

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 24, 2023, 4:01 pm IST

दिसपुर : असम के कछार जिले से तीन युवकों को चोरी-चकारी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ये तीनों युवक मणिपुर से बताए जा रहे हैं जिनपर चोरी-डकैती का आरोप है. तीनों ने कई दुकानों और पेट्रोल पंप से लूटमारी की है. पुलिस ने फिलहाल इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन तीनों आरोपियों ने मिलकर कुल कितनी चोरियां की हैं.

शरणार्थी शिविर में गुजारे दिन

कछार जिले के पुलिस अधीक्षक सुब्रत सेन के अनुसार तीनों आरोपी मणिपुर के कांगपोकपी जिले के रहने वाले हैं. पूर्वोत्तर राज्य में जातीय संघर्ष शुरू होने के बाद से तीनों युवकों ने अपने-अपने घरों को छोड़ दिया. तीनों विस्थापित होकर असम रहने के लिए आ गए. जहां शुरुआत में तो तीनों मिजोरम के कोलासिब जिले के एक शरणार्थी शिविर में रहे। इसके बाद वह वहां से आरोपी असम में घुस गए और राज्य के कई इलाकों में अवैध गतिविधियों में शामिल हो गए.

बरामद हुई लाखों रुपए कैश

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने असम के कई हिस्सों में डकैतियों को भी अंजाम दिया है. हालांकि पुलिस ने शनिवार को तीनों को गिरफ्तार कर लिया है जहां तीनों के पास से दो हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. पुलिस के अनुसार जब पूछताछ की गई तो पता चला कि दो महीने पहले तीनों आरोपियों ने शराब और हार्डवेयर की दुकानों में चोरी की थी. साथ ही पेट्रोल पंप समेत कई अन्य दुकानों को भी लूटा था. आरोपियों के पास से पुलिस ने भी 3-4 लाख रुपए कैश और अन्य कीमती सामान बरामद किया है.

गौरतलब है कि 3 मई को पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा शुरू हुई थी. इस हिंसा में सैकड़ों लोगों की जान गई और लाखों लोग विस्थापित हो गए. बता दें, राज्य में कुकी और मैतई समुदाय के बीच हिंसा हुई जिसमें सैकड़ों लोगों की जानें गई. इस हिंसा ने राज्य को बुरी तरह से प्रभावित किया.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो