UP News: लाडली बहना की तरह यूपी में भी योजना लाने की तैयारी, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे पैसे

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत में महिला वोटरों ने अहम भूमिका निभाई। खासतौर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तो ‘लाडली बहना’ योजना ने पूरा समीकरण ही बदल दिया। बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाजपा (BJP) के पक्ष में एकतरफा वोट दिया। जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में भी ऐसी ही कोई योजना लाई जा सकती है जिससे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में महिला मतदाताओं को साधा जा सके।

एमपी की तर्ज पर शुरू होगी योजना

शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश में महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये मिलते हैं। इस योजना का पूरा लाभ चुनावों में भाजपा को मिला, और महिलाओं ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया। भाजपा ने इस बार यूपी की सभी 80 सीटों को जीतने का टारगेट रखा है। ऐसे में महिला वोटरों का उनके साथ आना जरूरी है, इसलिए महिला मतदाताओं को साधने के लिए उत्तर प्रदेश में भी ऐसी स्कीम शुरू की जा सकती है।

महिलाओं के लिए योजना लाने की तैयारी

कानून व्यवस्था के मामले पर तो पहले से ही महिलाएं मुख्यमंत्री योगी के साथ हैं, इसके साथ ही यूपी सरकार 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा देने की तैयारी में है। लोकसभा चुनाव से पहले महिला वोटरों को साधने के लिए राज्य सरकार अब और भी नई योजनाएं ला सकती हैं या फिर महिलाओं के लिए जो योजनाएं चल रही हैं उनमें बढ़ोतरी की जा सकती है।

Latest news