June 17, 2024
  • होम
  • Yogi Adityanath: सीएम योगी ने पुलिस लाइन के कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में लिया हिस्सा, कही ये बात

Yogi Adityanath: सीएम योगी ने पुलिस लाइन के कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में लिया हिस्सा, कही ये बात

लखनऊ। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर पूरा देश कृष्ण भक्ति में डूबा हुआ है। देश के अलग अलग राज्यों में इस खास दिन पर कई तरह के समारोह का आयोजन किया जा रहा है। वहीं अगर बात श्री कृष्ण की जन्म भूमी यूपी की करें तो यहां की बात ही निराली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में हिस्सा लिया।

पुलिस लाइन में हुआ भव्य आयोजन

भगवान श्री कृष्ण और जेल का पुराना संबंध रहा है। ऐसा इसलिये क्योंकि नंदलाल का जन्म जेल में ही हुआ था। इसलिए हर साल यूपी के कई जेलों में जन्माष्टमी के अवसर पर कई तरह के प्रोग्राम चलाए जाते हैं। इस बार भी सूबे की राजधानी लखनऊ के पुलिस लाइन कृष्ण जन्माष्टमी के प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस भव्य समारोह में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की।

प्रधानमंत्री की बातों का किया जिक्र

राजधनी लखनऊ में श्री कृष्णजन्माष्टमी के अवसर पर भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस प्रोग्राम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की और उन्होंने पीएम मोदी द्वारा 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्राचीर से कही गई बातो का जिक्र किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ” देश की आज़ादी के अमृत महोत्सव में प्रधानमंत्री ने जिन पंच प्राणों के साथ जुड़ने का संकल्प लेने की बात कही थी उसमें हमारे देश को दुनिया का एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करना शामिल है।”

यूपी सरकार का बड़ा तोहफा

कान्हा की नगरी मथुरा-वृंदावन धाम आने वाले तीर्थ यात्रियों को जन्माष्टमी के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। सरकार तीर्थ यात्रियों को अब सुबह-शाम निःशुल्क भोजन करवाने वाली है। इसके लिए मथुरा-वृंदावन मार्ग पर जयपुर मंदिर के सामने दो मंजिला अन्नपूर्णा भवन का निर्माण करवाया गया है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जन्माष्टमी के मौके पर इस भवन का लोकार्पण करने वाले हैं।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन