June 17, 2024
  • होम
  • मुख्यमंत्री पद का उपयोग राज्य के लोगों को न्याय दिलाने के लिए करूंगा- सीएम एकनाथ शिंदे

मुख्यमंत्री पद का उपयोग राज्य के लोगों को न्याय दिलाने के लिए करूंगा- सीएम एकनाथ शिंदे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 10, 2022, 4:30 pm IST

महाराष्ट्र: 

पुणे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मैं अपने मुख्यमंत्री पद का उपयोग राज्य के लोगों को न्याय दिलाने के लिए करूंगा और आम नागरिकों के जीवन में ‘अच्छे दिन’ लाने की कोशिश करूंगा। हम बाला साहेब के हिंदुत्व और धर्मवीर आनंद दिघे की शिक्षाओं को आगे बढ़ाएंगे।

दिल्ली दौरे पर आए थे

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भाजपा नेता व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली दौरे पर थे। जहां पर उन्होंने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकत की थी। एक दिन पहले ही सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बता दें कि इस समय सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पार्टी में मंथन जारी है। जहां इस शुक्रवार को ही सीएम शिंदे दिल्ली पहुंचे थे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। महाराष्ट्र की सत्ता में आए बड़े बदलावों के बाद ये दौरा कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था।

गृहमंत्री से भी की थी मुलाकात

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। जानकारी के अनुसार शाह के साथ चर्चा में भाजपा एवं शिवसेना के शिंदे गुट ने सत्ता साझेदारी फार्मूले के इर्द-गिर्द बात की। बता दें कि दिल्ली आने बाद एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। मालूम हो कि बीते 30 जून को ही शिंदे मुख्यमंत्री पद पर आ गए थे। शिंदे और फडणवीस का दिल्ली दौरा उस समय में हो रहा है जब उनके गुट के 15 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की गई है। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना धड़े की याचिका पर उच्चतम न्यायालय में 11 जुलाई को अहम सुनवाई होगी।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन