June 26, 2024
  • होम
  • जयपुर सीट पर भाजपा बदलेगी चेहरा? ब्राह्मण चेहरे पर लगा सकती है दांव

जयपुर सीट पर भाजपा बदलेगी चेहरा? ब्राह्मण चेहरे पर लगा सकती है दांव

जयपुर: राजस्थान की जयपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी किसी नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है. इसको लेकर कई दिनों से हो रहे मंथन में जयपुर के उम्मीदवार का नाम अभी तक फाइनल नहीं हो पाया है. पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर ब्राह्मण महापंचायत के नायक सुनील तिवाड़ी का नाम ट्रेंड हो रहा है. सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी जयपुर में किसी ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगा सकती है. वहीं जयपुर सीट से मजबूत ब्राह्मण चेहरे को टिकट देकर भाजपा बड़े संकेत देना चाहती है।

जयपुर में भाजपा का कौन होगा प्रत्याशी?

उत्तर भारत में ब्राह्मण महापंचायत पिछले कई दशकों से सबसे विशाल सामाजिक आयोजन रहा है. भाजपा में जयपुर सीट को लेकर ब्राह्मण महापंचायत के नायक सुनील तिवाड़ी का नाम तेजी से उभरा है. राजस्थान के लिए अब भाजपा की शेष दस लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी होगी. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दस सीटों के प्रत्याशियों का नाम पर मुहर लग सकता है. वहीं भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से 10 नामों की घोषणा कभी भी की जा सकती है।

इस चेहरे पर दांव लगाने की चल रही अटकलें

सूत्रों के अनुसार भाजपा आलाकमान राजस्थान सहित उत्तर भारत की अन्य लोकसभा सीटों पर प्रभाव रखने वाले चेहरे की तलाश में है. इस स्थिति में जयपुर सीट पर ब्राह्मण महापंचायत आयोजन के नायक सुनील तिवाड़ी को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि उत्तर भारत की ब्राह्मण राजनीति के बड़े चेहरे में शामिल सुनील तिवाड़ी का प्रभाव राजस्थान सहित अन्य सीमवर्ती राज्यों में ब्राह्मण समुदाय को एकजुट करने में कारगर साबित हो रहा है।

यह भी पढें-

Pashupati Paras Resigns: पशुपति पारस ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, नाइंसाफी का लगाया आरोप

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन