April 18, 2024
  • होम
  • Sanjeev Jeeva Murder: कौन है गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी पायल, पहले ही जताया था मौत का ख़तरा

Sanjeev Jeeva Murder: कौन है गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी पायल, पहले ही जताया था मौत का ख़तरा

नई दिल्ली। राजधानी के कोर्ट परिसर में मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव माहेश्वरी यानी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अब इसके जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है. गैंगस्टर की पत्नी जीवा ने पहले ही पति के मारे जाने की आशंका जताई थी.

राजनीति में काफी सक्रीय हैं पत्नी पायल

बता दें कि गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी अपने पति के पहचान से बिल्कुल अलग है. पायल माहेश्वरी राजनीति में काफी सक्रीय हैं. ये राष्ट्रीय लोकदल पार्टी से चुनाव भी लड़ चुकी हैं. 2017 में इन्होंने मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि इनको इसमें हार का सामना करना पड़ा.

आरोपी के घर पहुची जौनपुर पुलिस

राजधानी के कोर्ट परिसर में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना को अजांम देने के लिए आरोपी वकील की ड्रेस में आए थे. एक आरोपी विजय यादव को पुलिस ने मौके से पकड़ लिया है. अब मामले की जांच के लिए जौनपुर पुलिस आरोपी विजय यादव के घर पर पहुंची है.

3 सदस्यीय एसआईटी की गठन

राजधानी के कोर्ट परिसर में मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव माहेश्वरी यानी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अब कोर्ट परिसर में हुए दिनदहाड़े हत्याकांड के बाद तीन सदस्यीय एसआईटी टीम को गठित किया गया है. इस एसआईटी में एडीजी टेक्निकल मोहत अग्रवाल, ज्वाइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी और अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार शामिल हैं.

पुलिस कस्टडी में संजीव जीवा की हत्या

पुलिस कस्टडी में हुई इस हत्या ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. बता दें, कोर्ट परिसर मे हुए गोलीकांड को अंजाम देने वाले हमलावर वकील बनकर आए थे. हत्याकांड में मारे गए संजीव जीवा को माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी कहा जाता है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो