April 19, 2024
  • होम
  • SDM Jyoti Maurya: क्या है ज्योति मौर्य से जुड़ी 135 पत्नियों का सच, सच में छूटी UPPSC की तैयारी?

SDM Jyoti Maurya: क्या है ज्योति मौर्य से जुड़ी 135 पत्नियों का सच, सच में छूटी UPPSC की तैयारी?

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 4, 2023, 5:32 pm IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की SDM ज्योति मौर्य की कहानी पूरे देश में छाई हुई है. इस बीच सोशल मीडिया पर कई पोस्ट भी वायरल हो रहे हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि ज्योति मौर्य का मामला सामने आने के बाद कई व्यक्तियों ने कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाली अपनी पत्नियों को घर वापस बुला लिया है. कई ट्विटर यूज़र्स का दावा है कि यह मामला सामने आने के बाद कोचिंग संस्थानों के हब यानी प्रयागराज (इलाहाबाद) से ही 135 शादीशुदा लड़कियों की पढ़ाई छुड़ाकर उन्हें घर वापस बुला लिया गया है. आइए जानते हैं सोशल मीडिया पर चल रहे इन दावों की क्या हकीकत है.

क्या है पूरा मामला?

बता दें, ये पूरा मामला बरेली में चीनी शुगर मिल की महाप्रबंधक (GM) ज्योति मौर्य (पीसीएस अधिकारी) और उनके पति आलोक मौर्या जो प्रयागराज में सरकारी सफाई कर्मचारी हैं से जुड़ा हुआ है. उन्होंने अपनी पत्नी ज्योति पर गंभीर आरोप लगाए हैं और बताया है कि शादी के बाद उन्होंने ज्योति को पढ़ाने के लिए काफी पैसा खर्च किया. लेकिन जब वह पढ़ लिखकर UPPSC की परीक्षा में चयनित हो गई तो उसने आलोक को धोखा दे दिया. आरोप है कि ज्योति ने PCS अधिकारी मनीष दुबे के बीच रिश्ते बन चुके हैं.

सोशल मीडिया पर क्या हैं दावे?

हालांकि ज्योति इन दावों को दरकिनार कर रही हैं जहां उन्होंने बताया कि उनके ऊपर के अधिकारी सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं. इस बीच प्रयागराज में 135 लोगों द्वारा पत्नी की पढ़ाई छुड़वाने के मामले में भी कई महिलाओं ने दावा किया है. कुछ महिला यूज़र्स न कहा है कि उनके पति ने ज्योति मौर्य की कहानी सुनकर उनकी पढाई भी छुड़वा दी है.

 

छात्राओं ने किया इनकार

हालांकि जब प्रयागराज के कोचिंग सेंटर पहुंचकर पूछताछ की गई तो महिला छात्रों ने इन सभी दावों से इनकार किया. एक समाचार चैनल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ये सभी बातें केवल सोशल मीडिया तक ही सीमित हैं जिनका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है. समाचार चैनल से बात करते हुए छात्रा ने पूरी सच्चाई बताई और कहा- ”पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है. मेरे पति मुझ पर विश्वास करते हैं. मुझे खुद को कोचिंग लेने आते हैं और छोड़ने जाते हैं. सोशल मीडिया पर चल रही बातें झूठी हैं. उनमें किसी तरह की कोई सत्यता नहीं है.’ इतना ही नहीं अन्य कई महिला छात्राओं ने सोशल मीडिया पर चल रहे दावों को झूठा बताया है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो