April 18, 2024
  • होम
  • 'पूरी फोर्स लगा दें फिर भी J&K में नहीं बसने देंगे', अल्ताफ बुखारी की धमकी

'पूरी फोर्स लगा दें फिर भी J&K में नहीं बसने देंगे', अल्ताफ बुखारी की धमकी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 12, 2023, 9:29 pm IST

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी का एक धमकी भरा बयान चर्चा में है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि उनकी पार्टी किसी भी बाहरी आदमी को जम्मू कश्मीर में बसने नहीं देगी. जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर उनका ये बयान सामने आया है. इसके साथ ही उन्होंने अतिक्रमण अभियान को लेकर प्रशासन की आलोचना भी की है. बुखारी ने सरकार को इसके साथ ही धमकी दे डाली है.

 

‘हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं’

वह कहते हैं कि ‘ये सरकार चाहे बाहरी लोगों की सुरक्षा में पूरी पुलिस फोर्स लगा दे, एक भी बाहरी व्यक्ति को हम जम्मू कश्मीर में बसने नहीं देंगे. यदि सरकार को यह लगता है कि चार-पांच मंजिलें खाली करवाकर ये किसी को यहां पर लाकर बसा देंगे तो हमनें भी हाथों में कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी है. कश्मीरी पंडितों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने आगे कहा कि हम वह जमात नहीं है जो कहीं और जाकर बस जाए और ड्रामा करें.

विपक्षी दलों से की थी ये अपील

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण जारी है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन और केंद्र सरकार पर बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर सियासी दल निशाना साध रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम एवं पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर की तुलना अफगानिस्तान से की थी. उन्होंने सभी विपक्षी दलों से अनुरोध किया था कि , “वे अपने ही लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के विध्वंस अभियान का मुद्दा उठाएं.”

जिस मेहनत से सींचा, उसे उनसे छीना जा रहा

इसी कड़ी में रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र में बैठी भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस जमीन को लोगों ने मेहतन से सींचा है उसे अब उनसे छीना जा रहा है. राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार को घेरा और लिखा ‘जम्मू-कश्मीर को चाहिए रोजगार, बेहतर व्यापार और प्यार, मगर उन्हें मिला क्या? भाजपा का बुलडोजर!. कई दशकों से जिस जमीन को वहां के लोगों ने मेहनत से सींचा, उसे उनसे छीना जा रहा है.’

राखी सावंत के पति आदिल के खिलाफ रेप का मामला हुआ दर्ज, कहा- ऐसे संबंध कई लड़कियों…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो