March 1, 2024
  • होम
  • उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का आज होगा आगाज, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का आज होगा आगाज, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में आज से दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आगाज होने जा रहा है. इसको लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन एफआरआई में होगा. इस कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे, जबकि समापन गृहमंत्री अमित शाह करेंगे. इस कार्यक्रम में देश-विदेश से शिरकत करने वाले मेहमानों को देवभूमि उत्तराखंड के व्यंजन परोसे जाएंगे।

देश-विदेश के औद्योगिक घराने होंगे शामिल

प्रदेश में निवेशों को लुभाने के लिए उत्तराखंड सरकार देहरादून के एफआरआई में 8 और 9 दिसंबर को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है जिसमें पीएम मोदी भी शिरकत करेंगी. इस कार्यक्रम में देश-विदेश के कई बड़े घराने और उनके प्रतिनिधि भी आ रहे हैं।

औद्योगिक घरानों करेंगे एमओयू साइन

पीएम मोदी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के कार्यक्रम में करीब 44000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स ग्राउंडिंग का शुभारंभ करेंगे. इस कार्यक्रम में इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर, मैन्युफैक्चरिंग और टूरिज्म से जुड़े 16 प्रोजेक्ट शामिल हैं. वहीं उत्तराखंड सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में करीब 3 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य पूरा कर लिया है, जबकि औद्योगिक घरानों के साथ एमओयू साइन करने का सिलसिला जारी है।

मेहमानों को परोसे जाएंगे पहाड़ी व्यंजन

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मेहमानों को उत्तराखंडी व्यंजन परोसे जाएंगे. इस कार्यक्रम के पहले दिन मेहमानों को दाल तड़का, कड़ी, काफली, पनीर, झंगोरे की खीर के साथ ही भांग की चटनी परोसी जाएगी. इस कार्यक्रम के दूसरे दिन मेहमानों को पालक की सब्जी, अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाई जाएगी।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags