Uttarakhand Foundation Day: उत्तराखंड स्थापना दिवस पर पीएम समेत कई नेताओं ने दी बधाई, राष्ट्रपति कार्यक्रम में करेंगी शिरकत

देहरादूनल: उत्तराखंड राज्य की स्थापना को आज 23 साल पूरे हो गए. अब 24वें साल में राज्य प्रवेश कर गया है. इस मौके पर होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शिरकत करने वाली हैं. इस अवसर पर पीएम समेत देश के कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि भारतीय संस्कृति और परंपरा की समृद्धि में देवभूमि उत्तराखंड का अमूल्य योगदान है. प्राकृतिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध इस प्रदेश के मेरे सभी परिवारजन अत्यंत परिश्रमी होने के साथ-साथ बेहद पराक्रमी भी हैं. आज राज्य के स्थापना दिवस पर उन्हें मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा कि 24वें उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की आप समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. इस शुभ अवसर पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों एवं पृथक राज्य आन्दोलनकारियों को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. जय हिन्द, जय उत्तराखंड।

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

वहीं इस मौके पर सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि महान सनातन धर्म एवं संस्कृति के अनेक आख्यानों की साक्षी धरा, प्रकृति तथा परमात्मा की विशेष कृपा से आच्छादित, देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की उत्तराखंड वासियों को हार्दिक बधाई-शुभकामनाएं. बाबा केदारनाथ से प्रार्थना है कि यह राज्य समृद्धि व सुशासन के नए कीर्तिमान गढ़ता रहे।

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Latest news