April 23, 2024
  • होम
  • उत्तर प्रदेश: लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन में गोंडा जिला प्रशासन, 30 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश: लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन में गोंडा जिला प्रशासन, 30 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन भी अपनी तैयारी कर रहा है. पुलिस प्रशासन ने बवालियों, माफियाओं, गैंगेस्टरों और दंगाईयों पर नकेल कसने के लिए गोंडा में बड़ी कार्रवाई की है. जिन पर भी उपद्रव करने की आशंका है या जिन्होंने पूर्व में उपद्रव किया है इन सभी को पुलिस द्वारा चिन्हित किया जा रहा।

पुलिस प्रशासन ने गोंडा में दस हिस्ट्रीशीटरों की पोल खोली है, वहीं 12 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मुकदमे दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा गुंडा एक्ट के तहत 30 गुंडो को चिन्हित करते हुए कार्यवाही की गई है. वहीं पुलिस ने गोंडा में 48 माफिया को चिन्हित किया है जिनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. ये लोग ऐसे हैं जिन पर शराब तस्करी, खाद्यान्न, खनन सहित अन्य तरह के मामला दर्ज है और इन पर अवैध कार्य करने के आरोप हैं।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधे श्याम राय ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जितने भी सामाजिक तत्व हैं उनको चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि एक जनवरी से अभी तक 10 लोगों को चिह्नित करते हुए उनकी हिस्ट्रीशीट खोली गई है।

‘1993 में पूजा रोकने का मुलायम सरकार का आदेश था गलत’, ज्ञानवापी विवाद पर HC की टिप्पणी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो