June 17, 2024
  • होम
  • उत्तर प्रदेश: राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- मैं यशवंत सिन्हा के पक्ष में करूंगा वोट

उत्तर प्रदेश: राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- मैं यशवंत सिन्हा के पक्ष में करूंगा वोट

लखनऊ। देशभर में आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी हैं। दोनों सदनों के सांसद और देश के सभी राज्यों के विधायक आज नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग कर रहे है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘मैं यशवंत सिन्हा के पक्ष में मतदान करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि देश में कोई ऐसा राष्ट्रपति होना चाहिए जो सरकार को समय-समय पर अर्थव्यवस्था की स्थिति बता सके. श्रीलंका का हाल देखिए इसलिए अध्यक्ष ऐसा होना चाहिए जो समय-समय पर अपनी बात कह सके.

सब जानते हैं बीजेपी का चरित्र- अखिलेश यादव

बता दें कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति चुनाव में अपना वोट डाला दिया है. मतदान करने के बाद अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, बीजेपी का चरित्र सब को मालूम हैं. अगर एसपी के विधायक बीजेपी के संपर्क में है तो पार्टी लिस्ट जारी करें. बीजेपी लोगों को गुमराह करने में नंबर वन हैं, इनसे से अच्छा गुमराह करना किसी को नहीं आता है.

सीएम योगी ने किया वोट

बता दें कि आज देशभर में आज नए राष्ट्रपति चुनने के लिए वोटिंग की जा रही हैं. वहीं यूपी के सीएम योगी ने भी विधानसभा पहुंचकर वोट डाला दिया हैं. चुनाव में करीब 4800 सांसद और विधायक आज सुबह 10 से वोटिंग कर रहे हैं। मतदान की प्रकिया शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। 21 जुलाई को मतों की गणना होगी और 25 जुलाई को देश के अगले राष्ट्रपति शपथ लेंगे।

वोटिंग से पहले यशवंत सिन्हा ने की अपील

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग से पहले विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने वीडियो संदेश के जरिए सभी सांसद और विधायको से भावुक अपील की। उन्होंने कहा कि इस साल का राष्ट्रपति चुनाव दो व्यक्तियों नहीं बल्कि दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है। इसीलिए सभी अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनें और मुझे अपना वोट दें।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन