UP TET paper leak 2021

लखनऊ, बीते दिनों चर्चा में रहे मुजफ्फरनगर यूपी टीईटी मामले का मास्टरमाइंड अपराधी अरविंद राणा उर्फ़ (गुरुजी) मुज़फ्फरनगर से गिरफ़्तार कर लिया गया है. टीईटी पेपर लीक(UP TET paper leak 2021)  मामले में पिछले दिनों सरकार की काफी बदनामी हुई थी ऐसे में अब जब मामले में लिप्त मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी हुई है तो निश्चित रूप से सरकार ने राहत की सांस ली होगी.

मुज़फ्फरनगर से गिरफ्तार किया गया मास्टरमांइड

पिछले साल 2021 में UP TET परीक्षा पेपर लीक मामले में सरकार की काफी बदनामी हुई थी वहीं आक्रोशित परीक्षार्थियों ने जमकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था. इसके बाद मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी की गिरफ्तारी भी हुई थी. वहीं कई गिरफ्तारी के साथ बड़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी. इसके बाद ही मामले की जांच STF को सौंपी गई थी.

UP TET मामले में बड़ी गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं और 10 मार्च को नतीज़े सामने आने के बाद प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की योगी सरकार फिर सत्ता में है, ऐसे योगी के पिछले कार्यकाल के यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में सरकार को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी जहां, मामले के मुख्य आरोपी अरविंद राणा को प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि मास्टरमाइंड अरविन्द राणा के साथ-साथ उसके एक साथी राहुल की भी गिरफ्तारी हुई है.

बता दें कि यूपी बोर्ड (UP Board) के 12वीं के इंग्लिश पेपर लीक (English Paper Leak) मामले के मास्टरमाइंड के नाम का भी खुलासा हो गया है, इस मामले का मास्टरमाइंड आनंद नारायण चौहान उर्फ मुलायम चौहान बताया जा रहा है. अब पुलिस ने मामले के तहत कार्रवाई करते हुए आनंद नारायण चौहान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़ोत्तरी, जानें अपने शहर का भा

Amarnath Yatra Registration 2022 जानिए यात्रा के रजिस्ट्रेशन से लेकर आवश्यक दस्तावेज़ संबंधी सारी जानकारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर