April 23, 2024
  • होम
  • यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा Exam

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा Exam

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 24, 2024, 2:21 pm IST

लखनऊ। UP Police Exam: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि सीएम योगी ने यूपी पुलिस परीक्षा को निरस्त कर दिया है और 6 महीने में दोबारा परीक्षा होगी। जल्द ही पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से इसका एलान कर दिया जाएगा।

पेपर लीक करने वाले एसटीएफ की रडार में

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को निरस्त कर दिया। सीएम योगी ने कहा कि 6 माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ इस परीक्षा को दोबारा आयोजित किया जाएगा। साथ ही सीएम योगी ने परीक्षा में धांधली करने वालों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई का भी भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि, परीक्षा की गोपनीयता को भंग करने वाले एसटीएफ की रडार में हैं और अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं।

क्या बोले सीएम योगी

सीएम योगी ने इसको लेकर एक्स पर जानकारी देते हुए कहा कि यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को रद्द करने तथा आगामी 06 माह के अंदर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने आगे लिखा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो