June 26, 2024
  • होम
  • UP Politics: जयंत चौधरी वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए बीजेपी का मेगा प्लान, RLD की बढ़ेगी टेंशन?

UP Politics: जयंत चौधरी वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए बीजेपी का मेगा प्लान, RLD की बढ़ेगी टेंशन?

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 16, 2023, 1:39 pm IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अब पश्चिमी यूपी में जाट वोटरों को साधने में लग गई है। जिसे देखते हुए भाजपा जाटों के बड़े नेता और किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की भव्य जयंती (23 दिसंबर) मनाने की तैयारी कर रही है। उनके जयंती पर चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी समेत कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि मुरादाबाद के बिलारी कस्बे में अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा और पांच मंजिल जाट भवन का अनावरण करेगी। यह देश में चौधरी चरण सिंह की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। साथ ही एक सौ बेड वाले वृद्धाश्रम का भी शुभारंभ किया जाएगा।

सीएम योगी हो सकते हैं शामिल

जाटों के इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं। इनके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश के मंत्री लक्ष्मी नारायण सहित कई स्थानीय जाट नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा की इस कवायद को पश्चिमी यूपी में जाट वोटरों को साधने से जोड़कर देखा जा रहा है।

22 सीटों पर जाट मतदाताओं का प्रभाव

बता दें कि पश्चिमी यूपी की लगभग 22 लोकसभा सीटों पर जाट वोटर निर्णायक भूमिका में हैं और ये राष्ट्रीय लोक दल का वोटबैंक माने जाते हैं। आरएलडी नेता जयंत चौधरी का यहां पर खासा प्रभाव है। पश्चिमी यूपी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाट वोटरों का रुख काफी मायने रखता है, यही वजह है कि भाजपा किसी तरह इन वोटरों को अपने साथ रखना चाहती है। बता दें कि भूपेंद्र चौधरी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी इसी को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। बता दें कि वो जाट समुदाय से आते हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन