April 16, 2024
  • होम
  • UP: प्रयागराज में 42 घंटे बाद बहाल हुई इंटरनेट सेवा, अतीक-अशरफ की हत्या के बाद लगी थी रोक

UP: प्रयागराज में 42 घंटे बाद बहाल हुई इंटरनेट सेवा, अतीक-अशरफ की हत्या के बाद लगी थी रोक

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 18, 2023, 8:22 am IST

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 42 घंटे बाद इंटरनेट सेवा बहाल हो गई। 15 अप्रैल की रात माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद प्रशासन ने प्रयागराज में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। इसके बाद से लगातार दो दिनों तक इंटरनेट सेवा पूर्ण रूप से ठप थी। सोमवार आधी रात के बाद इंटरनेट सेवा को दोबारा शुरू कर दिया गया है। मोबाइल में इंटरनेट आते ही लोग अतीक-अशरफ से जुड़ी खबरों को सर्च कर रहे हैं।

इंटरनेट ठप होने से करोड़ो का नुकसान

प्रयागराज में इंटरनेट सेवा ठप होने के करोड़ो रुपये के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। एक रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि शहर के होटल कारोबारियों को दो दिन में काफी नुकसान झेलना पड़ा है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर ऑर्डर ऑनलाइन आते थे, लेकिन इंटरनेट सेवा बंद होने के बाद दो दिन ऑर्डर बुक ही नहीं हुए। वहीं, कंप्यूटर कैफे चलाने वाले एक शख्स ने कहा कि इंटरनेट सेवा बंद होने से काम पूरी तरह से ठप था। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई भी इस इंटरनेट बैन से काफी प्रभावित हुई है।

शनिवार को हुई अतीक-अशरफ की हत्या

बता दें कि इससे पहले माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार रात प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पुलिस मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जा रही थी। इस दौरान पत्रकार अतीक और अशरफ से सवाल पूछ रहे थे, तभी मीडियाकर्मी की भेष में आए तीन हमलवारों ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए दोनों पर गोलियां बरसा दी। हमलावरों ने पहले अतीक के सिर में गोली मारी, जिसके बाद वो नीचे गिर गया। फिर अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस गोलीबारी में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें-

कर्नाटक चुनाव: येदियुरप्पा के करीबी सहयोगी ने JDS जॉइन की, बीजेपी से नहीं मिला था टिकट

Karnataka Elections: राहुल गांधी बोले- PM मोदी ने अडानी को हजारों करोड़ दिए, हम कर्नाटक के लोगों की मदद करेंगे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो