June 14, 2024
  • होम
  • पत्नी के पैर लग जाने की वजह से 75 वर्षीय बुज़ुर्ग ने कुल्हाड़ी से कर डाली हत्या !

पत्नी के पैर लग जाने की वजह से 75 वर्षीय बुज़ुर्ग ने कुल्हाड़ी से कर डाली हत्या !

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : November 4, 2022, 6:05 pm IST

भोपाल. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, दरअसल यहाँ एक 75 साल के बुजुर्ग ने कुल्हाड़ी मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी, इतना ही नहीं, हत्या के पीछे की वजह तो और चौंकाने वाली है. दरअसल, भारतीय परंपरा के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि बड़े-बजुर्गो का आर्शीवाद लेने के साथ ही पति के पैर छुना भी शुभ होता है, बस इसी परंपरा के चलते पत्नी की जान चली गई.

ये है मामला

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में आज भी ये परंपरा जीवित है, और ये परंपरा जीवन के अंतिम पड़ाव में 70 साल की बुजुर्ग महिला देवकीबाई पर भारी पड़ गई. मामला बुंदेलखंड में आने वाले टीकमगढ़ जिले का है, यहाँ एक बुजुर्ग पति परमलाल अहिरवार (75) ने महज पत्नी का पैर लग जाने की बात के चलते बुजुर्ग पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है, वहीं इलाके में इस मामले से दहशत का माहौल है. इस घटना के बाद हर कोई सोच रहा है कि आखिर पैर लग जाने पर पति ने पत्नी की हत्या क्यों कर दी. बुंदेलखंड तो धीरे-धीरे विकसित हो ही रहा है, लेकिन यहां आज भी पुरानी मानसिकता नहीं बदली और ऐसी ही परंपराओं के चलते एक बुजुर्ग महिला ने जीवन के अंतिम पड़ाव में अपनी पत्नी की जान ले ली.

बेटे ने दर्ज करवाई पिता के खिलाफ FIR

वहीं, इस घटना की जानकारी जब परिजनों को लगी तो इलाके में हड़कंप मच गया, जिसके बाद मृतका के बेटे बाबूलाल अहिरवार ने घटना की सूचना जतारा थाना पुलिस को दी है. पुलिस को दी शिकायत में मृतका के बेटे ने बताया कि मेरी बुजुर्ग मां देवकीबाई उम्र 70 साल की थी और उसके 75 वर्षीय पिता ने पैर लग जाने की वजह से उन्हें कुल्हाड़ी से मार डाला.

गुजरात चुनाव: इसुदान गढ़वी होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, केजरीवाल ने किया ऐलान

नॉएडा: पिछले साल 3 करोड़ की लागत से बना एंटी स्मॉग टावर ज़रुरत के समय बंद, AQI 500 से ज़्यादाTi

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन