उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ : मौसम विभाग में कई जिलों में बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया है. फरवरी महीने के अंत में गर्मी शुरू हो गई थी. लेकिन मार्च खत्म होते-होते मौसम फिर बदल गया. यूपी के कई जिलों में बीते रविवार और सोमवार को जमकर बारिश हुई और ओले गिरे. मौसम विभाग ने यूपी के मध्य भाग के जिलों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी है.

21 और 22 मार्च को बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने बताया कि 21 और 22 मार्च के बारिश और तूफान की संभावना है. मौसम विभाग ने यूपी के 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 65 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं पश्चिमी यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.

ठंड ने दी दस्तक

पिछले 2 दिनों से बारिश प्रदेश में बारिश हो रही है जिसकी वजह से ठंड फिर लौट आई है. लोग स्वेटर और कंबल ओढ़ने के लिए मजबूर हो गए है. मौसम विभाग ने बताया कि अभी कुछ दिन ठंडक रहेगी.

फसलों का होगा नुकसान

बारिश और ओले गिरने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. खेत में खड़ी गेंहू की फसल को काफी नुकसान हुआ है क्योंकि गेंहू पूर तरह से पक गया था. किसान अब गेंहू काटने की तैयारी कर रहे थे. वहीं किसानों ने कहा कि आलू की हमलोग खुदाई कर रहे थे लेकिन बारिश की वजह से खुदाई रोकने पड़ी. खेत में पानी लग जाने से आलू में दाग पड़ जाते है जिससे आलू बहुत सस्ते दामों में बिकता है और किसानों की लागत भी नहीं मिल पाती है.

यूपी के कृषि मंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि जो भी किसानों का नुकसान हुआ है उसका जल्दी आकलन करें.

 

Mumbai में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में हुई चोरी, चोरों ने लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ

 

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर ‘वारिस पंजाब दे’ के वकील का दावा, ‘हो सकता है एनकाउंटर’

Latest news

spot_img