INDIA गठबंधन में PM पद के उम्मीदवारों की भरमार, कौन संभालेगा देश की बागडोर, सवाल बरकरार……

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष दलों ने गठबंधन तो बना लिया है, लेकिन चेहरा अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। इंडिया गठबंधन का नेता कौन होगा?इस सवाल को लेकर सभी विपक्षी नेता चुप्पी साध लेते हैं। वहीं एक तरफ जेदयू के बाद राजद के कुछ नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने का ख्बाब देख रहे हैं।

तो दूसरी तरफ गठबंधन के ही नेता इस बात का विरोध कर रहे हैं। जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ तौर पर तो नहीं कहा लेकिन वह किसी व्यक्ति विशेष की बात करने के बिल्कुल खिलाफ हैं।

अरविंद केजरीवाल विहार के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के खिलाफ

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। वहीं वह नितिश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने के बिल्कुल खिलाफ हैं।

कहते हैं कि ‘हमें देश में ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए जिसमें सभी 140 करोड़ लोग प्रधानमंत्री हों। हमें किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं करनी चाहिए। जब अरविंद केजरीवाल से सीट शेयरिंग फॉर्मूले के बारे में पूछा गया तो कहा, यह भी हो जाएगा

नीतीश को प्रधानमंत्री बनाने की मांग

बिहार में जनता दल यूनाइटेड के नेता नीतीश कुमार को पीएम घोषित करते रहे हैं। वहीं जदयू के कई नेता यह कहते हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री का पद संभालने के सभी गुण हैं। राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से आमतौर पर गाहे-बगाहे इसका विरोध होता रहा है। बता दें, खुद राजद के नेता भी नीतीश को प्रधानमंत्री बनाने की मांग उठा रहे हैं।

नीतीश कुमार बन सकते हैं प्रधानमंत्री

राजद को लगता है कि नीतीश कुमार अगर केंद्र की सत्ता को संभालेगे तो शायद बिहार की कुर्सी उनके नेता को मिल जाएगी। राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने इस बार मोर्चा को संभालते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं।

इतना ही नहीं के फुलवारीशरीफ में राजद नेताओं ने मजार पर बिहार  के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चादरपोशी के दौरान अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने मजार पर प्रधानमंत्री बनने की दुआ मांगी

ALSO READ

क्या OTT के बाद बिग बॉस 17 में नजर आएगी मनीषा? खुद ही किया इस बात का खुलासा

 

Latest news